फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर में मतदान कर्मियों को बनाया बंधक, मतपेटी छीनी

बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर में मतदान कर्मियों को बनाया बंधक, मतपेटी छीनी

मुजफ्फरपुर में मीनापुर विधानसभा के कल्याणपुर में मंगलवार की दोपहर ग्रामीणों ने तीन मतदान कर्मियों को बंधक बना लिया। उनपर पोस्टल बैलेट से मतदान में पक्षपात करने का आरोप लगाया। सूचना पर पहुंची पानापुर...

बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर में मतदान कर्मियों को बनाया बंधक, मतपेटी छीनी
पानापुर (मुजफ्फरपुर)। एक संवाददाताTue, 27 Oct 2020 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर में मीनापुर विधानसभा के कल्याणपुर में मंगलवार की दोपहर ग्रामीणों ने तीन मतदान कर्मियों को बंधक बना लिया। उनपर पोस्टल बैलेट से मतदान में पक्षपात करने का आरोप लगाया। सूचना पर पहुंची पानापुर ओपी पुलिस ने तीनों को मुक्त कराया। मतदान कर्मियों ने दुर्व्यवहार व मतपेटी छीन लेने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने मतपेटी भी बरामद कर ली है। डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय ने बताया कि कुछ ग्रामीणों ने मतदानकर्मियों से दुर्व्यवहार कर उन्हें बंधक बना लिया था। मतपेटी छीन ली थी। नामजद केस दर्ज कराया गया है। कार्रवाई की जा रही है।

इधर, मतदाता महादेव राय ने भी ओपी में तीनों मतदान कर्मियों के खिलाफ लिखित शिकायत की है। उन्होंने बताया कि 80 साल से अधिक के वृद्ध मतदाताओं को पोस्टल बैलेट से मतदान कराने तीनों मतदान कर्मी उनके घर पहुंचे थे। इस दौरान तीनों कर्मी एक दल विशेष के प्रत्याशी को जबरन वोट देने का दबाव बनाने लगे। इसकी जानकारी मिलने पर परिजन व आसपास के ग्रामीण जुट गए व तीनों मतदान कर्मियों को बंधक बना लिया। वहीं मतदान कर्मियों ने दबाव या पक्षपात के आरोप को गलत बताया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें