फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020Bihar Election 2020: तेजस्‍वी ने नीतीश पर फिर किया हमला-थक चुके हैं सीएम, नहीं संभल रहा बिहार

Bihar Election 2020: तेजस्‍वी ने नीतीश पर फिर किया हमला-थक चुके हैं सीएम, नहीं संभल रहा बिहार

महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट तेजस्‍वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में 4.5 लाख नौकरियां खाली हैं। नीतीश कुमार जी थक चुके हैं, उनसे बिहार नहीं संभल...

Bihar Election 2020: तेजस्‍वी ने नीतीश पर फिर किया हमला-थक चुके हैं सीएम, नहीं संभल रहा बिहार
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,पटना Mon, 02 Nov 2020 10:07 AM
ऐप पर पढ़ें

महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट तेजस्‍वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में 4.5 लाख नौकरियां खाली हैं। नीतीश कुमार जी थक चुके हैं, उनसे बिहार नहीं संभल रहा है। 

सोमवार को चुनाव प्रचार के लिए निकलते वक्‍त पटना में पत्रकारों से बातचीत में तेजस्‍वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को बर्बाद कर दिया। शिक्षा व्‍यवस्‍था चौपट हो गई। कानूून-व्‍यवस्‍‍था का बुरा हाल है। तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार में प्रति एक लाख आबादी पर केवल 77 पुलिसकर्मी हैं, मणिपुर में 1,000 से ज़्यादा क्यों हैं? वो(नीतीश कुमार) बताएं कि 15 साल में उनकी उपलब्धि क्या है? तेजस्वी ने कहा कि आज बेरोजगारी चरम सीमा पर है। सब से अधिक बिहार में बेरोजगारी है। डबल इंजन की सरकार ने सब चौपट कर दिया है। विभिन्न विभागों में साढ़े चार लाख पद खाली हैं। मुझे साढ़े पांच लाख पद ही सृजित करने होंगे। हमारी सरकार बनी तो दस लाख बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी। दिल्ली तक एनडीए की सरकार है। फिर भी बिहार को क्या दिया गया। हम नये सोच के साथ सभी जाति, धर्म के लोगों को साथ लेकर चलना चाहते हैं। चाहे सर्वण हो अतिपिछड़ा हो , पिछड़ा हो या दलित हो। उन्होंने कहा कि मंहगाई बढ़ती जा रही है।

सोमवार सुबह एक ट्वीट में तेजस्‍वी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार बेरोजगारी और मौलिक तथ्यों को दरकिनार कर यदि‍ व्‍‍‍यक्तिगत आलोचना कर रहे हैंं तो मैं क्या कह सकता हूँ? अगर कोई कमी है तो उन्हें नेतृत्व कुशलता, नीतिगत फ़ैसलों व वैचारिकता की आलोचना करनी चाहिए ना कि व्यक्तिगत।बिहार की 60 फ़ीसदी आबादी युवा है इन्हें युवा का वोट चाहिए लेकिन नेता नहीं।

कल 94 सीटों के लिए पड़ेंगे वोट

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों के लिए चुनाव प्रचार का शोर रविवार की शाम को थम गया। कुल 1463 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें 1316 पुरुष, 146 महिला एवं एक थर्ड जेंडर की प्रत्याशी शामिल हैं। इस चरण में 623 निबंधित गैर मान्यता प्राप्त दलों से तो 513 निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

जिन चुनाव क्षेत्रों में चार बजे तक मतदान होना है वहां रविवार की शाम चार बजे और जिन क्षेत्रों में छह बजे तक मतदान होना है वहां शाम छह बजे के बाद चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। चुनाव आयोग के अनुसार मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व इन सीटों के प्रत्याशी सिर्फ व्यक्तिगत जनसंपर्क के माध्यम से ही अपने पक्ष में वोट देने की अपील कर सकेंगे। सभी प्रकार की चुनावी सभा, नुक्कड़ सभा इत्यादि, दृश्य एवं श्रव्य माध्यम से होने वाले चुनाव प्रचार पर तत्काल प्रभाव से रोक लग गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें