फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020Bihar Election 2020: तीसरे चरण में मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया समेत 11 जिलों की 78 पर सीटों पर होगा मतदान

Bihar Election 2020: तीसरे चरण में मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया समेत 11 जिलों की 78 पर सीटों पर होगा मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई। कोरोना संक्रमण के बीच बिहार में इस बार तीन चरणों में मतदान होगा। 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। कोरोना संकट के बीच होने...

Bihar Election 2020: तीसरे चरण में मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया समेत 11 जिलों की 78 पर सीटों पर होगा मतदान
पटना, हिन्दुस्तान टीमFri, 25 Sep 2020 04:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई। कोरोना संक्रमण के बीच बिहार में इस बार तीन चरणों में मतदान होगा। 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। कोरोना संकट के बीच होने वाला विधानसभा चुनाव काफी अहम माना जा रहा है। 

पहले चरण में 14 जिलों (बांका, मुंगेर, जमुई, लखीसराय, शेखपुरा, नवादा, गया, जहानाबाद, अरवल, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर और बक्सर) के 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होगा।

दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को 13 जिलों (गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीवान, मुजफ्फरपुर, सारण, पटना, वैशाली, नालंदा, समस्तीपुर, बेगूसराय, भागलपुर, और खगड़िया) के 94 सीटों पर होगा।

तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को 11 जिलों (कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा, मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी और पश्चिमी चंपारण) के 78 सीटों पर होगा। 

पहले चरण के लिए 1 अक्टूबर को जारी होगी अधिसूचना

सुनील अरोड़ा ने बताया कि पहले चरण के मतदान के लिए 1 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होगी। उम्मीदवार 8 अक्टूबर तक नामांकन कर सकते हैं। 9 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 12 अक्टूबर है।

दूसरे चरण के लिए 9 अक्टूबर को जारी होगी अधिसूचना

दूसरे चरण के लिए अधिसूचना 9 अक्टूबर को जारी होगी। नामांकन की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर है। स्क्रूटनी के लिए 17 अक्टूबर की तारीख तय की गई है। दूसरे चरण के लिए नामांकन वापसी की अंतिम तारीख 19 अक्टूबर है।

दूसरे चरण के लिए 13 अक्टूबर को जारी होगी अधिसूचना

तीसरे चरण के लिए 13 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होगी। नामांकन करने के लिए 20 अक्टूबर आखिरी दिन होगा। स्क्रूटनी की तारीख 21 अक्टूबर है और नामांकन वापसी के लिए अंतिम तारीख 23 अक्टूबर तय की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें