DA Image
16 अक्तूबर, 2020|6:39|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव 2020: विधानसभा के लिए 3 और MLC के लिए 24 ने भरा पर्चा

बिहार विधानसभा आम चुनाव के प्रथम चरण के 71 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गयी। इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी। गुरुवार को विधानसभा चुनाव को लेकर तीन नामांकन पत्र दाखिल किए गए। निर्वाचन विभाग के अनुसार औरंगाबाद निर्वाचन क्षेत्र में दो और वारसलीगंज निर्वाचन क्षेत्र में एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया। 

विधान परिषद के लिए 24 नामांकन पत्र दाखिल हुआ 
दूसरी ओर, बिहार विधान परिषद के स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की आठ सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर कुल 24 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इनमें स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 13 एवं  शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 11 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए पटना में 5, दरभंगा में 5, तिरहुत में एक व कोसी में 2 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। जबकि शिक्षक निर्वाचन के लिए पटना में 1, दरभंगा में 2, तिरहुत में 4 और सारण में 4 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। 

नीरज कुमार के नामांकन में ललन सिंह, अशोक चौधरी समेत कई नेता हुए शामिल
बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने विधान परिषद चुनाव के लिए राजग समर्थित उम्मीदवार के रूप में पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से गुरुवार को पटना के आयुक्त कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन के दौरान लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता सह मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह साथ रहे। जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष व भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, संसदीय मंत्री श्रवण कुमार, नालंदा सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधायक डा. जितेन्द्र कुमार, भाजपा विधायक संजीव चौरसिया, खालिद अनवर, जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह, पूर्व विधायक अरुण मांझी, पूर्व विधान पार्षद रणवीर नंदन, इजहार अहमद नामांकन में शामिल हुए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Election 2020 nomination filed 3 for assembly and 24 for mlc