DA Image
28 फरवरी, 2021|9:30|IST

अगली स्टोरी

बिहार: मधुबनी की बेनीपट्टी सीट से निर्दलीय उम्‍मीदवार नीरज झा का निधन, कोरोना से जूझते हुए एम्‍स में ली आखिरी सांस

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदान चल रहा है। इस बीच एक दु:खद खबर मधुबनी से आई है। यहां की बेनीपट्टी सीट से निर्दलीय उम्‍मीदवार नीरज झा का निधन हो गया है। कोरोना संक्रमित नीरज पिछले कई दिनों से एम्‍स में भर्ती थे। 

बताया जा रहा है कि नीरज झा पिछले कई दिनों से कोरोना से संक्रमित थे। दस दिन पहले उन्‍हें एम्स पटना में भर्ती कराया गया था। उन्‍हें मधुमेह की भी शिकायत थी। वह जिस बेनीपट्टी सीट से निर्दलीय उम्‍मीदवार थे वहां तीसरे और अंतिम चरण में यानी आज ही मतदान हो रहा है। 

एम्‍स में इलाज के दौरान उन्‍होंने शनिवार को अंतिम सांस ली। नीरज झा के निधन से उनके समर्थकों में शोक की लहर है। मिली जानकारी के अनुसार नीरज झा जदयू से जुड़े थे लेकिन चुनाव से पहले उन्होंने पार्टी छोड़ निर्दलीय पर्चा भरा था। इस बार बेनीपट्टी सीट से 15 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे थे। जदयू नेता रहे नीरज के चुनाव मैदान में उतरने से बेनीपट्टी सीट पर मुकाबला काफी रोचक हो गया था। उनके निधन की खबर से समर्थक दु:ख हैं। चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार बेनीपट्टी में पूर्वाह्न 11 बजे तक 21.3 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

15 जिलों में 78 सीटों के लिए हो रहा है मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 में अंतिम यानी तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में आज मतदान डाले जा रहे हैं। तीसरे चरण में 1204 उम्मीदवारों चुनावी मैदान में हैं जिसमें 1094 पुरुष, 110 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के अलावा वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र उप चुनाव के लिए भी वोटिंग हो रही है। इससे पहले बिहार चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों और दूसरे चरण के तहत 3 नवंबर को 94 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। अब शनिवार को अंतिम चरण के मतदान के साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव पूरी तरह समाप्त हो जाएगा। तीसरे चरण में 2,35,54,071 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar election 2020 last phase polling percentage live updates Independent canddate from madhubani benipatti seat passed away due to corona