DA Image
1 नवंबर, 2020|7:49|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव 2020: लालू ने पूछा, लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को वापस लाने के वक्त डबल इंजन कहां था

बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव से पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालू यादव के गढ़ छपरा में रैली की। इस रैली में पीएम ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार के सामने एक तरफ डबल इंजन की सरकार है तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज हैं और एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव ने पलटवार किया। लालू ने ट्वीट करते हुए लिखा- यह डबल इंजन नहीं ट्रबल इंजन है। लॉकडाउन में फंसे मज़दूरों को वापस लाने के वक़्त डबल इंजन कहां था?

तेजस्वी ने भी डबल इंजन की बातों पर पीएम मोंदी से सवाल किया। तेजस्वी ने ट्वीट करके पूछा कि, आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने यह नहीं बताया कि डबल इंजन सरकार के चलते बिहार की बेरोजगारी दर 46.6% क्यों है? बिहार के हर दूसरे घर से पलायन क्यों होता है? NCRB के आंकड़ो में बिहार अपराध में अव्वल क्यों है? नीति आयोग के अनुसार शिक्षा स्वास्थ्य क्षेत्रों में बिहार फिसड्डी क्यों है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ताबड़तोड़ चार सभाएं कीं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार में एक तरफ डबल इंजन की सरकार है , तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज हैं। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले उत्तर प्रदेश चुनाव में जो हाल डबल-डबल युवराज का हुआ, वहीं हाल बिहार में भी खासतौर पर जंगलराज के युवराज का होगा। मोदी ने डबल-डबल युवराज कह कर उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान साथ रहे राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की ओर इशारा किया। वहीं, बिहार में डबल-डबल युवराज के माध्यम से उन्होंने तेजस्वी और राहुल पर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान पुलवामा हमले, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण सहित केंद्र और बिहार सरकार की कल्याण योजनाओं का भी जिक्र किया पीएम मोदी ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि जब देश के जवान शहीद हुए थे, उस वक्त सत्ता एवं स्वार्थ की राजनीति करने वालों ने खूब भ्रम फैलाने की कोशिश की और ऐसे लोग आज वोट मांग रहे हैं। उन्होंने लोगों से ऐसे लोगों से सचेत रहने की अपील करते हुए कहा कि दो-तीन दिन पहले पड़ोसी देश ने पुलवामा हमले की सच्चाई को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि इस सच्चाई ने उन लोगों के चेहरे से नकाब हटा दिया, जो हमले के बाद अफवाह फैला रहे थे।

पीएम मोदी पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी के वहां की संसद में पुलवामा हमले को लेकर दिए गए बयान का जिक्र कर रहे थे। फवाद ने पाकिस्तानी संसद में कहा था कि पुलवामा हमला उनकी (इमरान खान की) सरकार के कार्यकाल की बड़ी उपलब्धि है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Election 2020: Lalu asked where was the double engine while bringing back the prawasi laborers