DA Image
2 नवंबर, 2020|2:49|IST

अगली स्टोरी

Bihar Election 2020: सीएम नीतीश ने कहा, मौका मिला तो बिहार को नई ऊंचाई पर पहुंचाएंगे

bihar elections 2020  bihar assembly elections  nitish kumar  narendra modi  bihar news

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के विकास में प्रधानमंत्री के सहयोग करने से उनके प्रति लोगों में श्रद्धा का भाव है। पीएम देश के साथ ही बिहार के विकास में भी जुटे हैं। समस्तीपुर के हाउसिंग बोर्ड मैदान में आयोजित चुनावी सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार के सहयोग से बिहार में मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं और तेजी से सड़कों का जाल बिछ रहा है। फोरलेन सड़कें भी बनायी जा रही हैं। 

उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि एक बार फिर सेवा करने का मौका मिला तो वे केन्द्र के सहयोग से बिहार को विकास की ऊंचाई पर पहुंचाने में कोई कमी नहीं रखेंगे। उन्होंने सभा में आये लोगों से राज्यहित में सभी सीटों पर एनडीए के उम्मीदवारों को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। सभा को केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर, मंत्री संजय झा आदि ने संबोधित किया।  

नीतीश जी व मेरा कोई रिश्तेदार राजनीति में नहीं : नरेन्द्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नीतीश जी और मेरा कोई रिश्तेदार राजनीति में नहीं है। वहीं उन्होंने विपक्षी दलों को परिवारवाद का पोषक और लोकतंत्र का विरोधी बताया। कहा कि इन लोगों को समाज अथवा राज्य की चिंता नहीं है। इन्हें सिर्फ अपने परिवार की चिंता है। जबकि एनडीए सबका साथ और सबका विश्वास के सिद्धांत पर चल रहा है।

पीएम ने रविवार को बगहा, मोतिहारी, समस्तीपुर और छपरा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने जंगलराज वालों के लिए नो एंट्री का बोर्ड लगा दिया है। कहा कि पहले चरण में ही स्पष्ट हो गया है कि बिहार की जनता ने एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनाने का मन बना लिया है। जंगलराज और एनडीए शासन में फर्क गिनाते हुए कहा कि जंगलराज में बिहार की सड़कें खस्ताहाल थीं। एनडीए की सरकार बनी तो सड़क-पुल और रेल परियोजनाओं से संपर्कता बढ़ी। एनडीए गरीबों के हित की बात करता है वहीं विपक्षी बिचौलियों के हित की बात करते हैं। जंगलराज अंधेरा वापस लाना चाहता है और एनडीए घरों को दुधिया बल्ब से प्रकाशित कर रहा है। उनलोगों ने सूबे को दशकों तक तीन मेडिकल कॉलेज के भरोसे रखा। आज हर लोकसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए काम हो रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar election 2020 cm nitish kumar said if given chance we will take bihar to new heights