DA Image
1 दिसंबर, 2020|3:57|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव: पश्चिम चंपारण में पीएम मोदी, विपक्ष पर बरसे, अलट बिहारी वाजपेयी को किया याद

bihar assembly elections 2020 pm narendra modi rally in chhapra   bagaha  motihari and samastipur

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने एक दिवसीय बिहार दौरे के दौरान एक के बाद एक चार चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इन सभी सभाओं में पीएम मोदी ने विपक्ष खास तौर पर राजद पर जमकर हमला बोला। पश्चिम चंपारण में आयोजित चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कहा कि एक पक्ष है जंगलराज का, जिसने बिहार की सड़कों को खस्ताहाल बना दिया। दूसरा है एनडीए, जिसने नए हाईवे, रेलवे, वाटरवे और एयरपोर्ट बनाकर बिहार की कनेक्टिविटी मजबूत की है।

पीएम ने बताया कि थारू समुदाय की पीढ़ियों ने जनजाति का दर्जा पाने के लिए लंबा इंतजार किया। ये अटल जी की ही सरकार थी, जिसने थारु समुदाय को जनजाति का दर्जा दिया। आज चंपारण को एक बार फिर वही संकल्प लेना है जो उसने आजादी के समय लिया था। आज फिर चंपारण के लोगों को संकल्प लेना है कि जो भी आत्मनिर्भर बिहार,आत्मनिर्भर भारत के रास्ते में रोड़ा बन रहे हैं, उन्हें लोकतांत्रिक तरीके से सबक सिखाया जाए। चंपारण एक प्रकार से भारत की आस्था-आध्यात्म और हमारे सामर्थ्य को परिभाषित करने वाली धरती है। यहां बुद्ध के निशान भी हैं। यहां से भारत के स्वतंत्रता आंदोलन को भी नई दिशा मिली। ये पूज्य बापू के सत्याग्रह की धरती है।

तेजस्वी का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- ...इन बातों पर कुछ नहीं बोले आदरणीय प्रधानमंत्री जी

पीएम ने कहा कि जब जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाई गई तब भी इन्होंने यही कहा कि कश्मीर में आग लग जाएगी...खून की नदियां बह जाएंगी... न जाने क्या क्या बोला गया। आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख शांति से विकास के नए पथ पर अग्रसर हैं। पीएम ने आगे कहा कि आज पूरे देश के सहयोग से, जनभागीदारी से, अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो रहा है। लेकिन इस समय भी आपको उन लोगों को नहीं भूलना है, जो भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर रहे थे, राम मंदिर निर्माण में अड़चनें खड़ी कर रहे थे। विपक्ष पर हमला साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए एनडीए के विरोध में खड़े लोगों के पास न तो तथ्य हैं और न ही उनके पास तर्क हैं। राष्ट्रहित और जनहित के लिए उठाए गए हर कदम का विरोध करना और नकारात्मकता फैलाना ही इनकी रणनीति है।

बगहा में गरजे पीएम मोदी-जनता से लूटी गई पाई-पाई वापस दिलाऊंगा

पीएम ने कहा कि इस क्षेत्र में शुद्ध पीने के पानी के अभाव में हमारी बहनों को कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ता था, गंदे पानी के कारण कितनी बीमारियां छोटे छोटे बच्चों को होती थी। इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। चंपारण का, बिहार का ये हिस्सा थारू जनजाति के साथियों के तप, त्याग और तपस्या का प्रतीक है। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar chunav update news pm narendra modi election rally in west champaran lashed out at opposition rjd remembered atal bihari vajpayee