DA Image
20 नवंबर, 2020|6:50|IST

अगली स्टोरी

हार के डर से बौखलाए नीतीश, BJP और RJD में सांठगाठ: उपेंद्र कुशवाहा

bihar elections 2020  bihar assembly elections  upendra kushwaha  lalu prasad  tejashwi yadav  bjp

रालोसपा अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने आरोप लगाया है कि अपनी हार देख मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बौखला गए हैं। रविवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने भाजपा और राजद के बीच साठगांठ का आरोप लगाया। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि तेजस्वी यादव को कैसे पता कि नौ नवंबर को लालू प्रसाद रिहा होने वाले हैं। रालोसपा प्रमुख ने कहा कि कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को भी इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। कुशवाहा ने कहा कि 10 नवंबर के बाद भाजपा बिहार में राजद के साथ सरकार बना सकती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि हार से डरे सत्तापक्ष द्वारा रालोसपा के धमदाहा के उम्मीदवार पर जानलेवा हमला कराया गया। कुशवाहा ने मुख्यमंत्री और चुनाव आयोग से सभी प्रत्याशियों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की। कहा कि हमारी सभाओं में भी कोई सुरक्षा इंतजाम नहीं हैं। कहा कि सबको साथ लेकर चलने का वादा करने वालों ने कभी सभी वर्गों को सत्ता में भागीदारी नहीं दी। कुशवाहा ने कहा कि हम सत्ता में आए तो चार डिप्टी सीएम होंगे। यह दलित, अति पिछड़ा, अकलियत और अगड़ी जाति से होंगे, जिसमें एक महिला भी शामिल होगी। 

उन्होंने कहा कि फ्रांस में विवादित धार्मिक कार्टून बनाने के प्रकरण पर केंद्र सरकार फ्रांस के साथ खड़ी है। कांग्रेस, राजद, जदयू भी खामोश हैं। कुशवाहा ने मांग की कि किसी भी धर्म की धार्मिक भावना भड़काने वालों को जेल भेजने का कानून बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि सृजन घोटाले में जेल जाने से डरने वाले और परिवार को जेल जाने से बचाने के लिए वोट मांगने वाले भाजपा के आगे नतमस्तक हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar chunav taza khabar rlsp leader upendra kushwaha said bjp may form government with tejashwi yadav rjd after 10 november in bihar