DA Image
18 जनवरी, 2021|1:38|IST

अगली स्टोरी

पहले चरण में भाजपा के 29 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा

bjp ka ghoshana patra bjp promise 19 lakh jobs in comparison of rjd job promise for bihari youth

पहले चरण में भाजपा 29 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इस चरण में पार्टी के जिन दिग्गजों के भाग्य का फैसला होना है, उनमें  गया टाउन से कृषि मंत्री प्रेम कुमार,  बांका से राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल, लखीसराय से श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा और चैनपुर से खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद शामिल हैं। अंतरराष्ट्रीय शूटर और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की पुत्री श्रेयसी सिंह के भाग्य का फैसला भी इसी चरण में होगा। 

आठ नए चेहरे
इस चरण में पार्टी ने आठ उम्मीदवारों को पहली बार विधानसभा चुनावी मैदान में उतारा है। इसमें कहलगांव से पवन कुमार यादव, बिक्रम से अतुल कुमार, तरारी से कौशल कुमार सिंह, जमुई से श्रेयसी सिंह, बक्सर  से परशुराम चतुर्वेदी और अरवल से दीपक शर्मा शामिल हैं। पूर्व मंत्री राघवेंद्र प्रताप सिंह भाजपा के टिकट पर पहली बार चुनावी मैदान में उतरे हैं। वहीं पूर्व सांसद हरि मांझी भी पहली बार विधायक का चुनाव बोधगया से लड़ रहे हैं। 

पांच महिलाएं हैं 
पहले चरण में पार्टी ने पांच महिलाओं को टिकट दिया है। इसमें कटोरिया (अजजा) से निक्की हेम्ब्रम, शाहपुर से मुन्नी देवी, भभुआ से रिंकी रानी पांडेय, वारसलीगंज से अरुणा देवी व जमुई से अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह हैं।

13 मौजूदा विधायक हैं 
 पहले चरण के मौजूदा 13 विधायकों में बांका से राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल, लखीसराय से श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू, रामगढ़ से अशोक सिंह, मोहनिया से निरंजन राम, भभुआ से रिंकी रानी पांडेय, चैनपुर से खनन मंत्री बृज किशोर बिंद, डिहरी से सत्यानारायण सिंह यादव, गोह से प्रदेश भाजपा प्रवक्ता मनोज शर्मा, गुरुआ से राजीव नंदन दांगी, गया शहर से कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार, हिसुआ से अनिल सिंह और वारसलीगंज से अरुणा देवी शामिल हैं। वहीं झाझा सीट जदयू के कोटे में चली गई। इस कारण यहां के मौजूदा विधायक रवीन्द्र यादव बे-टिकट हो गए। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar chunav ki taza khabare 29 BJP candidates will be decided in the First phase voting on 71 seats