DA Image
11 नवंबर, 2020|10:17|IST

अगली स्टोरी

पूर्वी चंपारण में पीएम मोदी, जंगलराज वालों की चिंता है कि उनकी तिजोरी अधिक से अधिक कैसे भरे?

bihar assembly elections 2020 pm narendra modi rally in chhapra   bagaha  motihari and samastipur

बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी की तीसरी चुनाव सभा पूर्वी चंपारण में है। सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने एक बार फिर से विपक्ष पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि एनडीए की सोच है कि अधिक से अधिक गरीबों को पक्के घर कैसे मिलें? वहीं जंगलराज वालों की चिंता है कि उनकी तिजोरी अधिक से अधिक कैसे भरे? जंगलराज के साथ नक्सलवाद के समर्थक, देश के टुकड़े-टुकड़े करने की इच्छा रखने वालों के समर्थक भी ताक में हैं, बारात में शामिल हो गए हैं। अगर इनको मौका मिल गया तो बिहार फिर से पूरी बर्बादी की ओर चला जायेगा।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत करते हुए कहा कि चंपारण में, मोतिहारी में आना तो बहुत बार हुआ है। लेकिन अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद आज पहली बार आपके बीच आया हूं। गांव के लोग शहरों की ओर जाते हैं, तो उनके मन में गांव की संपत्ति को लेकर एक आशंका रहती है। 'स्वामित्व योजना'  इसी का जवाब है। इसके तहत गांव की संपत्ति पर भी मालिकाना हक दिया जा रहा है।

जंगलराज के युवराज क्या बिहार में उचित माहौल का विश्वास दे सकते हैं?
पीएम मोदी ने कहा कि आप मुझे बताइए, जंगलराज की विरासत, जंगलराज के युवराज क्या बिहार में उचित माहौल का विश्वास दे सकते हैं? जो वामपंथी, नक्सलवाद को हवा देते हैं, जिनका उद्योगों और फैक्ट्रियों को बंद कराने का इतिहास रहा है, वो निवेश का माहौल बना सकते हैं क्या? जिनकी नीयत खराब हो, जिनकी नीति सिर्फ गरीबों का धन लूटने की हो, जो निर्णय सिर्फ अपने और अपने परिवार को ध्यान में रखकर लेते हों, वो विकास के हर प्रयास का विरोध ही करेंगे।

पीएम ने आगे कहा कि आज देश में एक तरफ लोकतंत्र के लिए पूर्ण रूप से समर्पित, एनडीए का गठबंधन है। वहीं दूसरी तरफ अपने निहित स्वार्थ को समर्पित पारिवारिक गठबंधन हैं। बिहार के बेटे-बेटियां, जिन्हें आज मुद्रा लोन मिल रहा है, बैंकों ने जिनके लिए दरवाजे खोल दिए हैं, जिन्हें आईआईटी, आईआईएम, एम्स मिल रहा है, वो आज अपने उज्जवल भविष्य के लिए एनडीए पर भरोसा कर रहे हैं। जिन बहनों को पीने के पानी के संघर्ष से मुक्ति मिली वो एनडीए के पक्ष में वोट डाल रही हैं। जीवन भर धुएं में उलझती उन बहनों का वोट एनडीए के लिए है, जिनके घर में उज्जवला का सिलेंडर पहुंचा है। वो जीविका दीदियां, जो आज आत्मनिर्भर परिवार और आत्मनिर्भर बिहार की प्रेरणा बन रही हैं, वो एनडीए को ताकत दे रही हैं। घर-घर, स्कूल-स्कूल बने शौचालयों ने जिन बहनों-बेटियों को गरिमा दी, अंधेरे के इंतज़ार से मुक्ति दी, वो एनडीए की सरकार बना रही हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar chunav ki taza khabar pm narendra modi election rally in east champaran targeted rjd lalu prasad jungle raj tejashwi yadav