DA Image
3 नवंबर, 2020|5:21|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव: पप्पू यादव ने तेजस्वी व तेजप्रताप पर साधा निशाना, कहा- लॉकडाउन में दोनों युवराज कहां गायब हो गए थे?

bihar elections 2020  bihar assembly elections  pappu yadav  tejashwi yadav  tej pratap  lockdown  b

जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने रविवार को कहा कि बिहार की जनता को यह मंथन करने की जरूरत है कि हमारा प्रदेश भूख, स्वास्थ्य, शिक्षा, कानून व्यवस्था, प्रति व्यक्ति आय के सूचकांकों में सबसे नीचले स्थान पर क्यों है। आपने 30 साल दो नेताओं को दिया, 3 साल हमें दीजिए। हम कोर्ट में एफिडेविट देकर 3 साल मांग रहे हैं। हमारी लड़ाई 30 साल बनाम 3 साल की है। अब बदलाव का समय है। आप बदलाव के लिए वोट करिये।

पप्पू यादव ने कहा कि यदि हम सत्ता में आते हैं तो हमारी सरकार गरीब के घर में जन्म लेने वाली बेटी के नाम पर बैंक में एक लाख का फिक्स डिपॉजिट जमा कराईगी। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सरकारी नौकरी में 50 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित की जाएगी।

तेजश्वी यादव और तेज प्रताप यादव पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में दोनों युवराज कहां गायब हो गए थे। उस कठिन परिस्थिति में मैंने और मेरे पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाखों जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाया। उन्होंने कहा कि हमारी प्रतिज्ञा रोजगार और गरीबों को सम्मान देने की है। हम जाति-धर्म के भेदभाव को खत्म कर समतामूलक समाज का निर्माण करेंगे। सरकार में आने के दो साल के भीतर सभी गरीब परिवारों को एक बीएचके का फ्लैट देंगे। युवाओं को बिना ब्याज का 10 लाख तक का ऋण दिया जाएगा, ताकि वे अपना खुद का व्यापर शुरु कर सकें। जब तक युवाओं को कम से कम 20,000 रुपए की नौकरी नहीं मिल जाएगी तब तक हमारी सरकार हर युवा को 6,000 रुपए देगी।  

जाप अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा और गरीब परिवारों का इलाज मुफ्त में होगा। 600 रुपए के पेंशन को बढ़ाकर 3,000 रुपया किया जाएगा। पप्पू यादव ने कहा राज्य को संवेदनहीन नेताओं और पार्टियों से मुक्ति दिलाने का यह सही मौका है। बिहार में बदलाव के लिए कैंची को चुनें। पहले चरण में जनता ने खूब आशीर्वाद दिया, दूसरे चरण में भी आपसे बदलाव के लिए समर्थन चाहिए। पप्पू यादव ने अपनी प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान रविवार को पटना के फतुहा, बेगूसराय, समस्तीपुर, दरभंगा, सिवान और वैशाली में जन सभाओं को संबोधित किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar chunav ki taza khabar pappu yadav target tejashwi and tej pratap yadav where did both rjd yuvraj disappear in corona lockdown