DA Image
1 नवंबर, 2020|10:32|IST

अगली स्टोरी

तेजस्वी यदि सीएम बनें तो आखिर क्यूं बैठेंगे आमरण अनशन पर? RJD ने दिया ये जवाब...

bihar elections 2020  bihar assembly elections  tejashwi yadav  mahagathbandhan  special state statu

दूसरे चरण का प्रचार खत्म होने के साथ ही महागठबंधन ने एक और चुनावी दांव खेला। विशेष राज्य का दर्जा न मिलने पर डबल इंजन सरकार को कोसा। वहीं यह वायदा किया कि मुख्यमंत्री बनने के बाद तेजस्वी प्रसाद यादव विशेष राज्य का मांगपत्र लेकर प्रधानमंत्री के पास जाएंगे। कहा कि केंद्र ने हठधर्मिता नहीं छोड़ी तो बिहार की जनता की ओर से तेजस्वी यादव आमरण अनशन पर बैठेंगे। 

राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि बिहार को भीख नहीं अपना अधिकार चाहिए। मनोज झा और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा प्रधानमंत्री के भाषणों को निराशाजनक बताते हुए कहा कि उन्हें बिहार और बिहारियों के सरोकारों से कोई मतलब नहीं। 

संयुक्त प्रेसवार्ता में मनोज झा ने कहा कि कोरोना काल में पीएम और बिहार के सीएम को छोड़कर सबने बिहारियों का दर्द देखा है। तब इनके मुंह से सहानुभूति के दो शब्द भी नहीं निकले। अप्रैल 2018 में नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा था कि बिहार और बिहारियों के कारण देश पिछड़ा है। तब हमने पीएम को पत्र लिखकर आपत्ति जताई थी। कहा था कि बिहारियों ने ही इस देश को नई दिशा दी है। प्रधानमंत्री छठ तक मुफ्त राशन की बात करते हैं तो क्या उसके बाद बिहारी गरीबों को भूख नहीं लगेगी। राजद सांसद ने कहा कि इतिहास के बासी पन्ने पलटने वाले प्रधानमंत्री जी को मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड और उन घोटालों का भी जिक्र करना चाहिए, जो उन्होंने 2015 में गिनाए थे।

नौजवानों के इतना खिलाफ क्यों हैं पीएम: खेड़ा
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सवाल किया कि आखिर नौजवानों के इतना खिलाफ क्यों हैं नरेंद्र मोदी। प्रधानमंत्री और इस डबल इंजन सरकार के पास बिहार के लोगों के लिए कोई एजेंडा नहीं है। बिहार से नई राजनीति की शुरुआत हो रही है, जहां असली मुद्दों पर चुनाव लड़े जाते हैं। आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव को भटकाना चाहती है। कहा कि बिहार के लोग किसी के बहकावे में नहीं आने वाले। श्री खेड़ा ने कहा कि बिहार को कुछ दे पाने की मौजूदा सरकार में क्षमता ही नहीं है। प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ भी मौजूद रहे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar chunav ki taza khabar if mahagathbandhan government formed and tejashwi yadav becomes chief minister then to get fasten special status for bihar