DA Image
हिंदी न्यूज़ › विधानसभा चुनाव › बिहार चुनाव 2020 › RJD ने दूसरे और तीसरे चरण के लिए प्रत्याशियों को दिये सिंबल, सुपौल से लवली आनंद का लड़ना तय
बिहार चुनाव 2020

RJD ने दूसरे और तीसरे चरण के लिए प्रत्याशियों को दिये सिंबल, सुपौल से लवली आनंद का लड़ना तय

पटना, हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Sun, 11 Oct 2020 11:34 PM
RJD ने दूसरे और तीसरे चरण के लिए प्रत्याशियों को दिये सिंबल, सुपौल से लवली आनंद का लड़ना तय

राजद ने रविवार को दूसरे और तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए करीब दर्जनभर उम्मीदवारों को सिंबल जारी किया। बाहुबली शाहबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगी। वहीं लवली आनंद का सुपौल सीट से लड़ना लगभग तय हो गया है। 

राजद ने एक युवा नियोजित शिक्षक को प्रत्याशी बनाकर इस संवर्ग को रिझाने की कोशिश की है। नौकरी छोड़कर चुनाव मैदान में कूदे सरकारी पदाधिकारी को भी पार्टी ने लालटेन थमा दी है। गोरिया कोठी के सिटिंग विधायक सत्यदेव प्रसाद का टिकट काट दिया गया है। पूर्व मंत्री रमई राम बोचहा सीट से राजद के प्रत्याशी होंगे।

रघुनाथपुर से शहाबुद्दीन की पत्नी के चुनाव लड़ने में रुचि न दिखाने पर मौजूदा विधायक हरीशंकर यादव को फिर हरी झंडी मिल गई है। बेलसंड से संजय गुप्ता को सिंबल दिया गया है। इस सीट को लेकर कांग्रेस भी चाहती थी। गोरिया कोठी से मौजूदा विधायक सत्यदेव प्रसाद की जगह नूतन वर्मा पार्टी प्रत्याशी होंगी। वहीं गरखा के मौजूदा विधायक मुनेश्वर चौधरी के जाप में शामिल होने के बाद इस सीट पर सुरेंद्र राम को सिंबल दिया गया है।

संबंधित खबरें