DA Image
14 अक्तूबर, 2020|8:55|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव: महागठबंधन में कांग्रेस और RJD के बीच तनाव को खत्म करेंगी प्रियंका गांधी

priyanka gandhi

राजद से तालमेल में उत्पन्न गतिरोध दूर करने का बीड़ा अब खुद प्रियंका गांधी ने संभाल लिया है। दोनों दलों के शीर्ष नेताओं के बीच गुरुवार को दो दौर की बात हुई। हालांकि अभी तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। लेकिन इतना जरूर हुआ कि कांग्रेस ने 75 सीट लेने और राजद ने 58 सीट देने की जिद को छोड़ दी। लिहाजा बीच का रास्ता निकालकर लगभग 65 सीट कांग्रेस को देने पर बात बन सकती है। उधर, कांग्रेस ने अपनी प्राथकिता वाली सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम को भी अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के हस्तक्षेप से दोनों दलों के बीच बढ़ी दूरी पटने लगी है। इसके पहले बुधवार को बिहार के सभी वरीय नेताओं से हुई वार्ता की जानकारी भी बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने प्रियंका गांधी को दे दी। उसके बाद बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। उम्मीद है कि शुक्रवार तक नये फार्मूले पर बात बन सकती है। 

उधर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनास पांडेय के साथ दोनों सदस्य और बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और प्रदेश अध्यक्ष मदनमोहन झा, विधायक दल के नेता सदानंद सिंह , प्रभारी सचिव अजय कपूर और वीरेन्द्र राठौर गुरुवार को एक साथ बैठे। सभी नेताओं ने प्राथमिकता वाली सीटों की सूची क्रमवार बना ली। उसके बाद उन सीटों के लिए चुनाव लड़ने को इच्छुक नेताओं की सूची संक्षिप्त की गई। सभी सीटों पर दो उम्मीदवरों के नाम तय कर लिये गये। सीटों की संख्या तय हो जाने के बाद उम्मीदवारों के नाम की घोषणा आलकमान से सहमति लेकर की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar assembly elections priyanka gandhi will end tension between congress and rjd over seat sharing issue in grand alliance