DA Image
13 जनवरी, 2021|7:27|IST

अगली स्टोरी

पप्पू यादव की पार्टी JAP का प्रतीज्ञा पत्र जारी, 12वीं पास करने वाले छात्रों को बाइक और छात्राओं को स्कूटी देने का वादा

जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को पार्टी का प्रतिज्ञा पत्र जारी किया। पटना के एक होटल में प्रतिज्ञा पत्र जारी करते हुए उन्होंने  बिहारवासियों से अपने वादों को पूरा करने के लिए 3 साल का वक्त मांगा। 

पप्पू यादव ने कहा कि आपने 30 साल तक दो नेताओं को समय दिया, मुझे अपने प्रतिज्ञा पत्र के अनुसार बिहार को संवारने के लिए तीन साल दें। उन्होंने इस प्रतिज्ञा पत्र में बिहार को विकसित, रोजगार उन्मुखी और अपराधमुक्त बनाने की शपथ ली है। वहीं फॉरवर्ड-बैकवर्ड, हिन्दु-मुस्लमान और मंडल-कमंडल जैसे शब्दों को बिहार से उखाड़ने की बात कही। प्रतिज्ञा पत्र के अनुसार जाप की सरकार बनी तो सभी वर्गों से एक-एक डिप्टी सीएम बनाया जाएगा।

वादों की लगाई झड़ी
पप्पू यादव ने कहा कि इंटर की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास करने वाले छात्रों को मोटरसाइकिल एवं छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लोन की राशि को 4 लाख से बढ़ाकर 10 लाख, करने की घोषणा की। वृद्धावस्था व विधवा पेंशन समेत सभी प्रकार की पेंशन की राशि को 500 से बढ़ाकर 3,000 रुपए प्रतिमाह करने वादा भी किया। मिड डे मील रसोइया, विकास मित्र, टोला सेवक, शिक्षा सेवक, तालीमी मरकज कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी सेविकाओं के मानदेय को बढ़ाने की बात प्रतिज्ञा पत्र में की गई है। प्राथमिक से विश्वविद्यालय स्तर तक सभी के लिए समान और निशुल्क शिक्षा समेत कई अन्य वादा जाप ने किया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar assembly elections pappu yadav party jap released pratigya patra manifesto