DA Image
29 नवंबर, 2020|1:23|IST

अगली स्टोरी

RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का बयान, महागठबंधन के दल अमृत पीएं हम विष पीने का तैयार

upendra kushwaha  bihar assembly elections

रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि उनकी पार्टी एनडीए के खिलाफ खड़े कुछ और राजनीतिक दलों को महागठबंधन में जोड़ने की हिमायती हैं। सीटों का बंटवारा कर जल्द चुनाव में उतरना चाहिए। अब इसमें एक दिन की भी देरी नुकसानदायक साबित होगी। समुद्र मंथन में निकले अमृत महागठबंधन के अन्य दल पी लें, विष पीने को रालोसपा तैयार है। 

कुशवाहा ने पटना के एक सभागार में हुई पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति के साथ राष्ट्रीय नेताओं की बुधवार को हुई बैठक में चुनाव की तैयारी तेज करने का एलान किया। कहा कि हमें जो सीटें मिलेगी, उसपर पार्टी का उम्मीदवार तो होगा लेकिन तैयारी सभी सीटों पर जमकर करनी है ताकि दूसरे सहयोगी दलों के उम्मीदवारों की जीत में भी पार्टी की महत्वपूर्ण भूमिका हो। 

बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पर चर्चा हुई, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। प्रस्ताव में कहा गया कि राज्य सरकार हर मोर्चे पर फेल है। पढ़ाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और दवाई के लिए पार्टी लड़ती रही है और चुनाव में यही मुद्दा होगा। शिक्षा, स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था के साथ ही आर्थिक हालात भी बदहाल है। बेरोजगारी के कारण मजदूरों के पलायन की स्थिति कोराना काल में सामने आ गई। 

RJD के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे वाम दल, सीट बंटवारे को लेकर फैसला जल्द
आगामी विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को हराने के लिए बिहार की सभी धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक और वामपंथी दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इन दलों को साथ उतारने की रणनीति तय करने के लिए बुधवार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का एक संयुक्त शिष्टमंडल ने मिलकर बातचीत की। 

220 सीट जीतेगा एनडीए, नीतीश कुमार फिर बनेंगे सीएम: नित्यानंद राय
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि है बिहार सरकार विकास के पथ पर है। प्रधानमंत्री का नाम और काम भी है। बिहार में विपक्ष की कोई ताकत नहीं है। तेजस्वी यादव कोई चुनौती नहीं हैं। वर्ष 2020 में एनडीए 220 सीट जीतेगा। नीतीश कुमार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे। नित्यानंद ने कहा कि एनडीए में कोई विवाद या नाराज नहीं है। हमारा मन से गठबंधन है, स्वार्थ का गठबंधन नहीं है। बिहार और देश हित के लिए गठबंधन है। हम मिल-जुलकर चुनाव लड़ेंगे। एक सवाल के जवाब में कहा कि लालू प्रसाद ने हमेशा अति पिछड़ों का अपमान किया। रामविलास और मांझी जी को अपमानित किया। बिहार को अपमानित औऱ अपने परिवार को सम्मानित करना ही लालू परिवार की राजनीति का हिस्सा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar assembly elections nda in bihar grand alliance rlsp upendra kushwaha tejashwi yadav nitish kumar jdu bjp