DA Image
27 नवंबर, 2020|10:00|IST

अगली स्टोरी

बिहार विधानसभा चुनाव: RJD के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे वाम दल, सीट बंटवारे को लेकर फैसला जल्द

rjd leader tejashwi yadav

आगामी विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को हराने के लिए बिहार की सभी धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक और वामपंथी दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इन दलों को साथ उतारने की रणनीति तय करने के लिए बुधवार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का एक संयुक्त शिष्टमंडल ने मिलकर बातचीत की। यह जानकारी वार्ता के बाद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव रामनरेश पांडेय ने दी। 

बातचीत में इस बात पर सहमति बनी कि राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, अन्य वामपंथी दल एवं लोकतांत्रिक पार्टियां मिलकर सभी 243 सीटों पर एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे। सभी दलों के बीच सम्मानजनक तरीके से सीटों के बंटवारे पर जल्द ही सहमति बना ली जाएगी। बैठक में यह भी सहमति बनी कि किसी भी परिस्थिति में व्यापक गठबंधन के बीच किसी प्रकार की अड़चन नहीं आने दी जाएगी।  सभी पक्ष आपसी समझदारी और व्यापक राजनीतिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ेंगे।

220 सीट जीतेगा एनडीए, नीतीश कुमार फिर बनेंगे सीएम: नित्यानंद राय
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि है बिहार सरकार विकास के पथ पर है। प्रधानमंत्री का नाम और काम भी है। बिहार में विपक्ष की कोई ताकत नहीं है। तेजस्वी यादव कोई चुनौती नहीं हैं। वर्ष 2020 में एनडीए 220 सीट जीतेगा। नीतीश कुमार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे। नित्यानंद ने कहा कि एनडीए में कोई विवाद या नाराज नहीं है। हमारा मन से गठबंधन है, स्वार्थ का गठबंधन नहीं है। बिहार और देश हित के लिए गठबंधन है। हम मिल-जुलकर चुनाव लड़ेंगे। एक सवाल के जवाब में कहा कि लालू प्रसाद ने हमेशा अति पिछड़ों का अपमान किया। रामविलास और मांझी जी को अपमानित किया। बिहार को अपमानित औऱ अपने परिवार को सम्मानित करना ही लालू परिवार की राजनीति का हिस्सा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar assembly elections left parties will contest together with rjd against nda nitish kumar sushil kumar modi tejashwi yadav