फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020पप्पू यादव ने बनाया प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन , कहा- 30 साल के महापाप को खत्म करने के लिए बना PDA

पप्पू यादव ने बनाया प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन , कहा- 30 साल के महापाप को खत्म करने के लिए बना PDA

जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सोमवार को यहां प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन यानी पीडीए बनाने की घोषणा की। इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की...

पप्पू यादव ने बनाया प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन , कहा-  30 साल के महापाप को खत्म करने के लिए बना PDA
पटना, हिन्दुस्तान टीमMon, 28 Sep 2020 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सोमवार को यहां प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन यानी पीडीए बनाने की घोषणा की। इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी, एमके फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी यानी एसटीपीआई और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी शामिल हुई है।

गठबंधन का ऐलान करते हुए पप्पू यादव ने इसे मानवतावादी और सब को लेकर चलने वाला गठबंधन बताया। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन 30 साल के महापाप को समाप्त करने के लिए बनाया गया है। उन्होंने कहा कि उनकी बात राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भी हो रही है, उनका भी इस गठबंधन में स्वागत है। दो दिनों में इस गठबंधन में और पार्टियां शामिल होंगी। उन्होंने लोजपा और कांग्रेस को भी इस गठबंधन में शामिल होने की दावत दी।

पप्पू यादव ने दो दिनों के बाद कॉमन कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने की भी घोषणा की। इस अवसर पर उन्होंने एनडीए और महागठबंधन दोनों को निशाना बनाते हुए कहा कि 30 साल का यह महापाप अब खत्म होना चाहिए। पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर यह आरोप लगाया कि उन्होंने कोरोना वायरस और लॉकडाउन के दौरान गुजरात और दिल्ली में लाचार बिहारियों की मदद नहीं की। उन्होंने नीतीश कुमार पर रघुवंश बाबू के अपमान का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लाश पर राजनीति कर रहे हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें