फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020Bihar vidhansabha chunav 2020: मधेपुरा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं JAP सु्प्रीमो पप्पू यादव

Bihar vidhansabha chunav 2020: मधेपुरा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं JAP सु्प्रीमो पप्पू यादव

बिहार विधानसभा चुनाव में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव मधेपुरा सीट से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। सोशल मीडिया पर इसको लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से तमाम पोस्ट...

Bihar vidhansabha chunav 2020: मधेपुरा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं JAP सु्प्रीमो पप्पू यादव
मधेपुरा। कार्यालय संवाददाताThu, 08 Oct 2020 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा चुनाव में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव मधेपुरा सीट से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। सोशल मीडिया पर इसको लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से तमाम पोस्ट भी डाले जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों से भी पूर्व सांसद पप्पू यादव के मधेपुरा से चुनाव मैदान में उतरने के संकेत मिल रहे हैं। 

मधेपुरा विधानसभा सीट के लिए जदयू ने निखिल मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं राजद में वर्तमान विधायक प्रो. चंद्रशेखर इस बार भी दावेदार हैं। हालांकि राजद की ओर से प्रत्याशी की फिलहाल औपचारिक घोषणा नहीं की है। जाहिर तौर राजद में कई दावेदार अभी भी पटना में कैंप कर रहे हैं। अपना टिकट पक्की करने के लिए लॉबिंग करने में जुटे हैं। इन दो प्रमुख पार्टियों के अलावा अब मधेपुरा के चुनावी जंग में मधेपुरा के पूर्व सांसद राजेश रंजन ऊर्फ पप्पू यादव के चुनाव मैदान में उतरने के संकेत मिलने लगे हैं। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार कुछ कार्यकर्ताओं की ओर से भी चुनाव मैदान में उतरने के लिए उन पर दबाव बनाया जा रहा है। मालूम हो कि पप्पू यादव पहली बार 1990 में जिले की सिंहेश्वर विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूम में चुनाव मैदान में उतरे थे। इसमें जनता दल के सियाराम यादव को पराजित कर पप्पू यादव विजयी हुए थे। हालांकि उसके बाद मधेपुरा और पूर्णिया से सांसद भी रहे। इस विधानसभा चुनाव में अब उनके मधेपुरा से विधानसभा के चुनाव मैदान में उतरने की आहट से राजनीति सरगर्मी आने वाले दिनों में तेज होने के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि उनके मधेपुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी के स्तर पर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें