DA Image
25 अक्तूबर, 2020|3:43|IST

अगली स्टोरी

Bihar Election: दरभंगा में बोले नीतीश कुमार, मिथिला के विकास के बिना बिहार का विकास संभव नहीं

bihar assembly election  niish kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि मिथिला के विकास के बिना बिहार का विकास संभव नहीं है। सीएम ने कहा कि मैथिली भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल कर मिथिला को देश स्तर पर स्थापित किया।  नीतीश ने आगे कहा कि दरभंगा में एम्स तथा एयरपोर्ट की स्थापना कर दरभंगा को देश के केंद्र में लाने का प्रयास किया। सीमित संसाधन के बावजूद देश स्तर पर सर्वोच्च विकास दर हासिल किया। कोरोना जैसी वैश्विक आपदा पर बेहतर पहल की।

दरभंगा जिले के बेनीपुर स्थित जन नायक कर्पूरी बाबा नागार्जुन स्टेडियम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेनीपुर के जदयू प्रत्याशी प्रो. अजय चौधरी के पक्ष में चुनावी सभा के दौरान ये बातें कहीं। नीतीश ने कहा कि 2005 में सरकार बनाने के बाद पूर्ववर्ती शासनकाल के कालिख को हटाने में लगे थे। अब आपका आशीर्वाद चाहिए ताकि बिहार में रोजगार श्रृजन की व्यवस्था की जाए।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि कुछ लोगों का काम है आपस में झगड़ा करा देना। इस तरह का काम वैसे लोग करते हैं, जिनको काम करने में रुचि नहीं है। कुछ लोग मेरे खिलाफ बोलते हैं। हम उनको धन्यवाद देते हैं। मेरे खिलाफ बोलने से मेरा प्रचार होता है। मेरे खिलाफ बोलते रहिए, इससे मुझे कोई एतराज नहीं है। नीतीश ने कहा कि लोगों को भड़काने के चक्कर में नयी-नयी बात बोली जा रही है। बिहार में विकास का काम एनडीए ही करेगा। केंद्र के सहयोग से हम लोग विकास के और काम करेंगे। केंद्र के साथ मिलकर बिहार को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे। ये हम लोगों का लक्ष्य है। कुछ लोगों को अपना प्रचार करने में दिलचस्पी है, लेकिन मुझे काम करने में दिलचस्पी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar assembly election nitish kumar said in darbhanga bihar development is not possible without development of mithila