DA Image
18 अक्तूबर, 2020|5:20|IST

अगली स्टोरी

Bihar assembly election: पप्पू यादव बोले- 12वीं पास छात्राओं को स्कूटी और छात्रों को देंगे बाइक

bihar assembly elections  pappu yadav

आरा में जाप उम्मीदवार डॉ ब्रजेश कुमार सिंह के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि गरीबों को मिलने वाली हर पेंशन की राशि कम से कम 3000 रुपए होगी। इंटर पास छात्राओं के लिए स्कूटी और छात्रों को मोटरसाइकिल दी जाएगी। हमारी लड़ाई मानवतावाद की है। यहां हर कोई बराबरी के दृष्टिकोण से अपना हक और अधिकार प्राप्त करेगा। ये सब बातें हम हवा में नहीं कह रहे हैं। हमने इसके लिए कोर्ट में एफिडेविट दिया है। जो लोग हवा में रोजगार देने की बात कर रहे हैं, उनसे भी कहिये कि जरा वे भी एफिडेविट करा लें।

पप्पू यादव ने अपनी प्रतिज्ञा यात्रा के तीसरे दिन की शुरुआत पटना के पालीगंज विधानसभा से की, जहां उन्होंने PDA समर्थित जाप के उम्मीदवार फजूल रहमान के पक्ष में जनता से वोट मांगा। इसके बाद पप्पू यादव ने भोजपुर के आरा एवं बड़हरा, रोहतास और बक्सर में जनसभाओं को संबोधित किया।

पालीगंज विधानसभा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में जब भी कोई मुसीबत आई चाहे वो बाढ़, सुखाड़, चमकी बुखार हो या कोरोना वायरस, सिर्फ मैं और मेरी पार्टी ही लोगों के साथ खड़ी रही और उनकी मदद की। 

पप्पू यादव ने कहा कि 30 साल आपने लालू-नीतीश को वोट क्या इसलिए दिया था कि किसान आत्महत्या करें, युवा बेरोजगार रहें, बच्चों को शिक्षा नहीं मिले, महिलाएं सुरक्षित न रहें? अब समय बदलाव का है। हमारे सत्ता में आने के तीन महीने के अन्दर बालू और भू माफिया, अपराधी जेल में होंगे। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि बाढ़ में नीतीश कुमार एक दिन भी घर से बाहर नहीं निकले। जब दूसरे राज्यों की सरकारें अपने-अपने छात्रों को कोटा से बुला रही थी तब नीतीश कुमार ने छात्रों को लाने से साफ मना कर दिया और उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया। मैंने ट्रेन और बस से हजारों छात्रों को वापस लाया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि स्मार्ट सिटी, मेक इन इंडिया, नमामि गंगे, 1 लाख 60 हज़ार करोड़ के पैकेज का क्या हुआ? 14 करोड़ युवाओं की नौकरी चली गयी और अर्थव्यवस्था धड़ा से नीचे गिर गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar assembly election jap leader pappu yadav said when our government is formed in bihar we give 12th pass girl students scooty to and bikes to students