फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020Bihar Chunav 2020: कांग्रेस का आरोप, बिहार की बदहाली के 2 जिम्मेदार, भाजपा और नीतीश कुमार

Bihar Chunav 2020: कांग्रेस का आरोप, बिहार की बदहाली के 2 जिम्मेदार, भाजपा और नीतीश कुमार

कांग्रेस महासचिव व मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बिहार की बदहाली के दो जिम्मेवार-भाजपा और नीतीश कुमार। उन्होंने मंगलवार को स्थानीय होटल में प्रेस कांफ्रेंस में बिहार के लिए घोषित सवा...

Bihar Chunav 2020: कांग्रेस का आरोप, बिहार की बदहाली के 2 जिम्मेदार, भाजपा और नीतीश कुमार
पटना, हिन्दुस्तान टीमTue, 20 Oct 2020 02:43 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस महासचिव व मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बिहार की बदहाली के दो जिम्मेवार-भाजपा और नीतीश कुमार। उन्होंने मंगलवार को स्थानीय होटल में प्रेस कांफ्रेंस में बिहार के लिए घोषित सवा लाख करोड़ के पैकेज को जीरो पैकेज और झूठ का पुलिंदा करार दिया। 

सुरजेवाला ने कहा कि पांच साल में सवा लाख करोड़ के पैकेज में मात्र 15.59 करोड़ रुपये का ही काम हुआ। जबकि केंद्रीय गृह मंत्री कहते हैं कि बिहार की तरक्की सवा लाख करोड़ के पैकेज से हुई है। उन्होंने पैकेज की परियोजनाओं की स्थिति की जानकारी दी और कहा कि 54,713 करोड़ राष्ट्रीय राजमार्ग, गंगा-सोन और कोसी नदी पर पुल निर्माण तथा 12 रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण पर खर्च किया जाना था।  

कांग्रेस महासचिव ने बताया कि सड़क परिवहन मंत्रालय के अनुसार 44 राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण होना था। पर पांच साल में 27 काम तो पूरे ही नहीं हुए और 17 परियोजनाओं का तो अभी तक डीपीआर भी नही बना। उन्होंने भागलपुर में 500 करोड़ से केंद्रीय विश्वविद्यालय और बिहार में कौशल विकास विश्विद्यालय की स्थापना के नाम पर भी झूठ परोसने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जो सियाराम के भी नहीं, वो किसी काम के नहीं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें