DA Image
28 दिसंबर, 2020|6:31|IST

अगली स्टोरी

JDU का पलटवार, लोजपा बताए कि जदयू से उसका कैसा वैचारिक मतभेद है

bihar cm nitish kumar and ljp leader chirag paswan  file photo

लोजपा के बयान पर जदयू ने पलटवार किया है। प्रदेश जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव जदयू के साथ लड़ते हैं। चिराग पासवान नीतीश कुमार से बार-बार आग्रह कर उन्हें अपने क्षेत्र में ले जाकर प्रचार कराते हैं और जीत जाते हैं। विधानसभा में कार्यकर्ताओं की बारी आई तो जदयू से आपका वैचारिक मतभेद हो गया? 

डॉ. चौधरी ने कहा कि लोजपा बताए कि उसका जदयू से क्या वैचारिक मतभेद है। नीतीश कुमार ने दलितों को नौकरी दी, 15 साल में दलितों के कल्याण के लिए बजट को 40 गुना बढ़ाया, क्या इससे वैचारिक मतभेद है। दलितों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए परिवहन योजना आरंभ की, क्या इसे लागू करने को लेकर मतभेद है। 

एक सवाल के जवाब में अशोक चौधरी ने कहा कि भाजपा से उन्हें कुछ नहीं कहना है। जदयू का गठबंधन भाजपा से है।  न 2005, न 2010 और न ही 2015 में जदयू ने लोजपा के साथ विस चुनाव लड़ा है। कोई व्यक्ति कुछ भी बोल रहा है, इस पर हमें भाजपा से क्या लेना-देना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव समेत तमाम नेताओं ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में विस चुनाव 2020 लड़ने की घोषणा की है। भाजपा पर हमें पूरा भरोसा है। 

अशोक चौधरी ने कहा कि लोजपा को शुभकामना है। लेकिन नीतीश कुमार से वैचारिक मतभेद की बात कहना समझ के परे है। आप हमारे साथ चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, आपकी राजनीतिक महत्वकांक्षा बड़ी है तो यह अलग बात है। हर किसी को अपनी पार्टी को आगे बढ़ाने का अधिकार है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar assembly election 2020 jdu counterattack on chirag paswan ljp tells how ideological differences with jdu nitish kumar