फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बिहार चुनाव 2020सीएम नीतीश ने अपनी उपलब्धियां गिनाईं, कहा- हमने कानून का राज स्थापित किया

सीएम नीतीश ने अपनी उपलब्धियां गिनाईं, कहा- हमने कानून का राज स्थापित किया

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश ने अपनी सरकार की एक-एक उपलब्धियां गिनाते हुए लालू राबड़ी के 15 साल के शासनकाल की तुलना जंगलराज से की। कहा पिछले 15 साल की राज में...

सीएम नीतीश ने अपनी उपलब्धियां गिनाईं, कहा- हमने कानून का राज स्थापित किया
मोतिहारी। हिन्दुस्तान संवाददाता।Wed, 21 Oct 2020 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश ने अपनी सरकार की एक-एक उपलब्धियां गिनाते हुए लालू राबड़ी के 15 साल के शासनकाल की तुलना जंगलराज से की। कहा पिछले 15 साल की राज में महिलाएं सुरक्षित नहीं थीं। लेकिन हमने कानून का राज स्थापित किया। कोई कभी भी कहीं आ जा सकता है। मुख्यमंत्री केसरिया हाई स्कूल के मैदान में बुधवार को एनडीए प्रत्याशी जदयू के शालिनी मिश्रा के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।  

उन्होंने कहा कि केन्द्र के प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार राज्य अपराध मामले में 23 वें स्थान  पर है। राज्य का विकास दर 12.8 प्रतिशत है। महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया। पहले महिला  जनप्रतिनिधि न के बराबर थीं । नगर निकाय व पंचायतों में आरक्षण देकर महिलाओं को सम्मान दिया।  आप मौका दीजियेगा तो आगे भी काम करेंगे। 

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमें मौका मिला तो राज्य में हर आठ से दस पंचायत पर पशु चिकित्सालय खोलेंगे। जहां डॉक्टर , दवा सहित पशुओं के इलाज की सारी सुविधाएं रहेंगी। लड़कियों को इंटर पास करने पर 10 हजार की जगह 25 हजार व बीए उत्तीर्ण लड़कियों को 25 की जगह 50 हजार रुपये मिलेंगे। 

इस दौरान सीएम ने शालिनी मिश्रा की मां के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की। अध्यक्षता जिला जदयू अध्यक्ष भुवन पटेल व संचालन सहमत अली ने किया। सभा को बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी, मोतिहारी सांसद राधामोहन सिंह,एमएलसी भीष्म सहनी, एमएलसी बबलू गुप्ता, पूर्व मंत्री वीरेन्द्र कुशवाहा, पूर्व विधायक मो ओ बैदुल्लाह आदि ने संबोधित किया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें