DA Image
13 नवंबर, 2020|12:32|IST

अगली स्टोरी

जमुई में बोले योगी, कहा- जनता का आशीर्वाद मिला तो पीएम मोदी ने मंदिर का भव्य शिलान्यास किया

yogi adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो भी भारत के हितैषी हैं वे पीएम के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता  पाकिस्तान की तारीफ करते हैं। कुछ लोग को कश्मीर से धारा 370 हटाने पर बहुत पीड़ा हुई। कांग्रेस के राहुल गांधी और ओवैसी को इतनी पीड़ा हुई थी वे बार-बार इसका विरोध करते रहे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी जानते हैं कि भारत के खिलाफ अगर कुछ भी करेंगे तो भारत की सेना घुसकर मारेगी। योगी जमुई स्टेडियम के मैदान में भाजपा प्रत्याशी श्रेयसी सिंह के पक्ष में सभा को संबोधित कर रहे थे। 

अपने  संबोधन में योगी ने कहा कि श्रेयसी के स्वयं का व्यक्तित्व है। देश और दुनिया में इन्होंने जमुई का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि श्रेयशी ने राजनीति में पहला कदम रखा है, पिता के नक्शे कदम पर चलना चाहती है। बिहार के उत्थान और विकास के लिए इसके पास विजन है। अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की चर्चा करते हुए कहा कि जब पूरी दुनिया में तबाही मची थी तब पीएम नरेंद्र मोदी ने डटकर कोरोना महामारी का मुकाबला किया। कोरोना काल में गरीबों के लिए कई योजनाएं चलाई। गरीब कल्याण रोजगार योजना के तहत लोगों को लाभ मिला। 

गरीबों को मुफ्त में अनाज देने की पहल शुरू हुई। उन्होंने कहा कि बिहार सीता मैया का मायके है। इसलिए बिहार का कोई भी व्यक्ति यूपी पहुंचता है तो उसे कोई भी दिक्कत ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जाता है। अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ ने राजद के नेता तेजस्वी यादव पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राजद के युवराज 10 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात करते हैं। 

उनसे मैं पूछना चाहता हूं कि 15 वर्षों के शासनकाल में उनके पिता और माता जी ने कितने को नौकरी दी। अगर गरीबों के उत्थान के लिए थोड़ा भी सोचा होता तो गरीबों का मकान, गैस कनेक्शन से लेकर सारी सुविधाएं मिल गई होती। राजद के पोस्टर में एक ही परिवार के 4 लोगों का फोटो है। रघुवंश बाबू इसी का विरोध किया करते थे। उन्होंने कहा कि वैसे लोगों के लिए परिवार ही देश है जो सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव के प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में जब देश की कुर्सी संभाली तो उन्होंने आठ करोड़ गरीबों को उज्जवला योजना के तहत गैस का कनेक्शन दिया, चार करोड़ लोगों को विद्युत कनेक्शन, 50 लोगों को ₹
5 लाख तक आयुष्मान योजना का लाभ,  किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का लाभ दिया। 

 उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने दुनिया में भारत की अपनी अलग पहचान बनाई है। हम लोगों ने वैसे लोगों को नागरिकता देने का काम किया जो किसी अन्य देशों से प्रताड़ित होकर वहां से पलायन कर भारत लौटे थे। उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव में जब मैं बिहार आया था तो लोग पूछते थे कि मंदिर कब बनेगा। देश की जनता का आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला और उन्होंने मंदिर का भव्य शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि 2020 के चुनाव में आप सभी एनडीए प्रत्याशी को अपना समर्थन देकर सूबे में एक विकासशील सरकार का गठन करें। इस मौके पर सांसद गोपाल नारायण सिंह, पूर्व सांसद पुतुल देवी, भाजपा प्रत्याशी श्रेयशी सिंह समेत कई लोगों ने सभा को संबोधित किया। मंच का संचालन भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश कुमार भगत ने किया।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Assembly Election 2020: BJP fire brand Leader and UP CM Yogi Adityanath election Campaign in Jamui Tarari and also Paliganj