DA Image
4 दिसंबर, 2020|9:06|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   बिहार चुनाव 2020   ›  LIVE: NDA में सरकार तो महागठबंधन में हार पर मंथन, राबड़ी आवास पर हुई समीक्षा बैठक

LIVE: NDA में सरकार तो महागठबंधन में हार पर मंथन, राबड़ी आवास पर हुई समीक्षा बैठक

LIVE: NDA में सरकार तो महागठबंधन में हार पर मंथन, राबड़ी आवास पर हुई समीक्षा बैठक

बिहार में एक तरफ नीतीश कुमार के राजतिलक की तैयारी हो रही है, दूसरी ओर महागठबंधन खेमा हार पर मंथन कर रहा है। बिहार में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद सरकार बनाने की तैयारियां जारी हैं। इधर राजद ने भी हार पर मंथन करना शुरू कर दिया है। फिलहाल, राबड़ी देवी के आवास पर राजद समेत महागठबंधन के नेताओं की बैठक है, जहां हार पर चिंतन हो रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे, इस पर अब कोई संशय नहीं है क्योंकि पीएम मोदी स्पष्ट कर चुके हैं। फिलहाल, अभी किस पार्टी से कितने मंत्री होंगे, इस फॉर्मूले पर विचार हो रहा है। चुनावी नतीजे आने के बाद भी बिहार में सियासी हलचल जारी है, तो चलिए जानते हैं बिहार में अभी क्या-क्या हो रहा है। 

Thu, 12 Nov 2020 02:21 PM

तेजस्वी यादव को चुना गया महागठबंधन का नेता

पटना में गुरुवार को राबड़ी आवास पर महागठबंधन की बैठक हुई। इस बैठक में 110 विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के साथ-साथ महागठबंधन का नेता भी चुन लिया और तेजस्वी यादव के नाम पर मुहर लगा दी। राबड़ी आवास पर हुई बैठक में राजद के साथ कांग्रेस और वामदल के विधायक मौजूद रहे। इस बैठक में राजद नेताओं के साथ-साथ पार्टी के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह, बिहार प्रभारी सचिव विरेंद्र सिंह राठौर भी शामिल रहे। 

Thu, 12 Nov 2020 12:52 PM

मुख्यमंत्री नीतीश के साथ मांझी

हम विधायकों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर जाकर मिले। इससे पहले मांझी ने अपने विधायकों के साथ एक बैठक भी की।

manjhi with nitish
Thu, 12 Nov 2020 11:37 AM

नीतीश से मिलने पहुंचे मांझी

हम पार्टी के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी अपने नवनिर्वाचित विधायकों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने सीएम आवास पहुंचे हैं। 

Thu, 12 Nov 2020 11:12 AM

मांझी के आवास पर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा की बैठक

बिहार चुनाव के नतीजों के बाद अब सरकार बनाने की कवायद तेज हो चुकी है। कड़ी टक्कर के बाद चुनाव में एनडीए को मिले बहुमत के बाद से ही पार्टी के तमाम बड़े नेता एक-दूसरे मुलाकात कर रहे हैं और सरकार बनाने की ओर आगे बढ़ रहे हैं। आज पटना के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी के आवास पर आज हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के विधायक दल की बैठक हो रही। मांझी समेत सभी विधायक बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार से भी मिलेंगे।

Thu, 12 Nov 2020 11:09 AM

बिहार में एनडीए को मिला है बहुमत

बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 243 सीटों के प्राप्त परिणामों में प्रदेश में सत्ताधारी एनडीए ने 125 सीट अब तक जीत ली हैं, जबकि विपक्षी महागठबंधन ने 110 सीट जीती हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, बिहार में सत्ताधारी राजग में शामिल भाजपा ने 74 सीटों पर, जदयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी ने 4 सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद ने 75 सीटों पर, कांग्रेस ने 19 सीटों पर, भाकपा माले ने 12 सीटों पर, भाकपा एवं माकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:LIVE: NDA में सरकार तो महागठबंधन में हार पर मंथन, राबड़ी आवास पर हुई समीक्षा बैठक

चुटकुले

Viral Jokes: जब कैदी को जेलर से नजदीकियां पड़ी भारी, पढ़ें मजेदार जाक्स

सिपाही - चल भाई, तेरे फांसी का समय हो गया।


कैदी - पर मुझे तो फांसी 20 दिन बाद होने वाली थी!

सिपाही - जेलर साहब कह कर गए हैं कि तू उनके गांव का है,
इसलिए तेरा काम पहले...!!