DA Image
29 अक्तूबर, 2020|10:18|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   बिहार चुनाव 2020   ›  Bihar Chunav: तेजस्वी यादव बोले- नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं

Bihar Chunav: तेजस्वी यादव बोले- नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं

मुख्य बातें

Bihar Chunav: तेजस्वी यादव बोले- नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने बिहार सीएम नीतीश कुमार को भ्रष्टाचार का भीष्म पितामह बताया है। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम नीतीश कुमार के कार्यकाल में हुए सभी भ्रष्टाचार के मामलों में निश्चित तौर पर कार्रवाई करेंगे।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, 'अगर हम सत्ता में आते हैं तो निश्चित रूप से वर्तमान सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करेंगे। भ्रष्टाचार के कारण बिहार के 30,000 करोड़ रुपए डूब गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन मामलों पर इसलिए कार्रवाई नहीं क्योंकि वे खुद इसमें शामिल थे। इसी कारण हम उन्हें भ्रष्टाचार का भीष्म पितामह कहते हैं।'

Thu, 22 Oct 2020 07:29 PM

सरकारी नौकरी और रोजगार में फर्क होता है- तेजस्वी यादव

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में 19 लाख नौकरियों का वादा किया है। इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकारी नौकरी और रोजगार में फर्क होता है। उन्होंने कहा कि हम तो सरकारी नौकरी दे रहे हैं और समय भी बता रहे हैं कि पहली कैबिनेट मीटिंग में 10 लाख नौजवानों को नौकरी देंगे। बीजेपी कह रही है कि हम रोजगार के अवसर तलाशेंगे। इसका मतलब तो पकौड़ा बेचना भी हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 2014 में प्रत्येक वर्ष 2 करोड़ नौकरी देने के वादे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने पहले भी देख लिया है कि दो करोड़ रोजगार के वादे का क्या हुआ? इसी बीजेपी ने बिहार को विशेष राज्य देने का वादा किया था, लेकिन क्या हुआ। अभी तक उस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। पिछले चुनाव में मोदी जी ने विशेष पैकेज देने की बात कही थी, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ।

Thu, 22 Oct 2020 04:23 PM

फ्री कोरोना टीका के वादे पर बवाल, सुरजेवाला ने कहा- भाजपा वाले बिहारियों का मजाक बना रहे

बिहार चुनाव के लिए जारी भाजपा के घोषणा पत्र में प्रदेशवासियों के लिए मुफ्त कोरोना टीका देने के वादे पर तमाम सवाल उठने लगे हैं। राजद के बाद कांग्रेस ने भी इसको लेकर भाजपा को घेरा है और कहा है कि भाजपा वाले बिहारियों का मजाक बना रहे हैं।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों के संकट के समय बिहार के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम ने कहा कि वे बिहारियों को राज्य में प्रवेश नहीं करने देंगे। प्रधानमंत्री ने कहा है कि कोरोना के टीका में संभवतः एक साल का वक्त लगेगा। कोविड-19 के कारण 1000 बिहारियों की मौत हुई। क्या केंद्रीय मंत्रियों को इस बात की चिंता है? सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा वाले बिहारियों का मजाक बना रहे हैं।

Thu, 22 Oct 2020 04:17 PM

भाजपा के फ्री कोरोना टीका के वादे पर बिहार की सियासत गर्म

बिहार चुनाव के लिए जारी भाजपा के घोषणा पत्र में प्रदेशवासियों को फ्री कोरोना टीका देने की बात कही गई है। इसको लेकर अब सवाल उठने लगे हैं। राजद ने भाजपा के वादे पर कहा है, 'कोरोना का टीका देश का है, भाजपा का नहीं! टीका का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है! बिहारी स्वाभिमानी हैं, चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते!'

Thu, 22 Oct 2020 04:06 PM

बिहार स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में इस बार मतदान का प्रतिशत काफी कम

बिहार स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में इस बार मतदान का प्रतिशत काफी कम है। अब तक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में 32% तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 37% मतदान हुआ है। मतदान केंद्रों पर काफी कम संख्या में मतदाता आ रहे हैं। शाम 5:00 बजे मतदान की प्रक्रिया बंद हो जाएगी। शहर के प्रमुख मतदान केंद्रों पर अभी भी बहुत भीड़ है।

Thu, 22 Oct 2020 11:29 AM

पिछले 15 वर्षों में बिहार की की जीडीपी 3% से 11.3% हो गई है

बिहार में एनडीए सरकार के पिछले 15 वर्षों में राज्य की जीडीपी 3% से 11.3% हो गई है और न कि 15 साल के जंगल राज के दौरान। यह इसीलिए संभव हो पाया क्योंकि हमारे सरकार ने लोगों के लिए सुशासन को प्राथमिकता दी : निर्मला सीतारमण

Thu, 22 Oct 2020 11:10 AM

मोदी सरकार ने घरों में निशुल्क गैस सिलेंडर पहुंचाया : सीतारमण

निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार ने घरों में निशुल्क गैस सिलेंडर पहुंचाया। गरीब लोगों का अकाउंट खुलवाया और हर गरीब को कोरोना काल में 1,500 की आर्थिक मदद की। उन्होंने कहा कि लोगों का जल्दी भरोसा जीतना संभव नहीं। भाजपा ने अपने कार्यों से लोगों को भरोसा दिलाया।

Thu, 22 Oct 2020 10:57 AM

भाजपा के विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प

बिहार के लिए भाजपा ने अपने विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प किए हैं। इनमें सबसे पहला है कि अगर सत्ता में आए तो कोरोना वैक्सीन का मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में 19 लाख नौकरी देने का भी वादा किया है।

                                                                                11

Thu, 22 Oct 2020 10:09 AM

कुछ देर में केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण भाजपा का घोषणा पत्र जारी करेंगी

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा कुछ ही देर में अपना घोषणा पत्र जारी करेगा। केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी पटना के एक होटल में कुछ ही देर में पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगी।

Thu, 22 Oct 2020 08:39 AM

लालू ने नीतीश को बताया मुख्य मौका मंत्री, सुशील मोदी पर भी हमला

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने गुरुवार को एक पोस्टर जारी कर सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर हमला किया। पोस्टर में जहां नीतीश कुमार को मुख्य “ मौका” मंत्री बताया है तो वहीं दूसरी तरफ से सुशील मोदी को उप मुख्य “ धोखा” मंत्री कहा गया है। लालू प्रसाद ने लिखा है कि बिहार की जनता ने नीतीश कुमार और सुशील मोदी को बहुत मौका दिया है मगर इन दोनों नेताओं ने जनता को हमेशा ही धोखा दिया है। 

 

Thu, 22 Oct 2020 08:27 AM

शाहनवाज के बाद सुशील मोदी, मंगल पांडे और रूडी भी क्वारंटाइन

भाजपा के स्टार प्रचारक शाहनवाज हुसैन, राजीव प्रताप रूडी, सुशील मोदी और मंगल पांडे को क्वारंटाइन किया गया है। हालांकि अब तक केवल शहनवाज हुसैन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई है। 

Thu, 22 Oct 2020 07:51 AM

राजनाथ, बाबूलाल, रघुवर सहित कई भाजपा नेताओं का ये रहा शेड्यूल

भाजपा के साथ ही एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में भाजपा के राष्ट्रीय व प्रदेश के कई नेता गुरुवार को चुनाव प्रचार करेंगे। इन नेताओं में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी व रघुवर दास भी शामिल हैं।
बिहार भाजपा के सह मीडिया प्रमुख पंकज सिंह ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल 12 बजे उच्च विद्यालय, अगवानपुर,बाढ़, 1:50 बजे उच्च विद्यालय स्टेडियम, नासरीगंज,नोखा और 3:15 बजे अनुग्रह स्टेडियम, नवीनगर, औरंगाबाद में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। जबकि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस 10 बजे सेंटर प्वाइंट होटल,सलेमपुर छपरा, 12:25 बजे रामसन प्लाजा,बरियारपुर,मोतिहारी और 3:20 बजे वृन्दावन गार्डेन, डीएवी स्कूल के पास हरपुर समस्तीपुर में एनडीए नेताओं के साथ चुनावी बैठक करेंगे। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय और वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी 10:55 बजे दुर्गावती उच्च विद्यालय, रामगढ़, 12:40 बजे  मनरेगा भवन, मेनदारगंज,अकबरपुर, हिसुआ, 1:55 बजे आर लाल कॉलेज, नया बाजार,लखीसराय, 2:50 बजे नवागढ़ी मैदान, मुंगेर और 4:25 बजे सभा-जीए उच्च विद्यालय, भगवानपुर, वैशाली में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।
वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी और विवेक ठाकुर 10:45 बजे लोकमान्य तिलक उच्च विद्यालय, गुठनी,दरौली,  11:55 बजे प्रेमचंद उच्च विद्यालय, सरारी,गोरियाकोठी, 2:15 बजे आरए उच्च विद्यालय, शंभुगंज, अमरपुर  और 4 बजे अमावा इंटर विधालय, रजौली में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।  झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और कामेश्वर चौपाल कटोरिया, बनमनखी और  कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। जबकि,  झारखंड के ही पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और विधान पार्षद सम्राट चौधरी 11:10 बजे बालिका विधापीठ स्कूल मैदान, लखीसराय में दो बजे पीबीएस मैदान बांका और 4:35 बजे आरएस कॉलेज, तारापुर,मुंगेर में जनसम्पर्क करेंगे।
  

Thu, 22 Oct 2020 07:49 AM mayawati

बसपा प्रमुख मायावती की कैमूर में जनसभा कल

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की चुनावी जनसभा 23 अक्टूबर को कैमूर के हवाई अड्डा मैदान और रोहतास के करगहर स्थित जगजीवन स्टेडियम में होगी। बुधवार को जारी विज्ञप्ति में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल किशोर विवेक ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मायावती की जनसभा में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी शामिल होंगे। इस अवसर पर पार्टी के सभी प्रदेश पदाधिकारी एवं बसपा संगठन के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम को सफल बनाने में पूरी ताकत झोंक दी है। 

Thu, 22 Oct 2020 07:44 AM

तेजस्वी आज करेंगे 12 चुनावी सभाएं

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव 22 अक्टूबर को एक दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि तेजस्वी प्रसाद यादव गुरुवार को 10.05 बजे चेनारी विधानसभा क्षेत्र के हाईस्कूल मैदान आलमपुर, 10.40 बजे चैनपुर विधानसभा क्षेत्र, 11.15 बजे भभुआ विधानसभा क्षेत्र के स्टेडियम मैदान रामपुर, 11.50 बजे मोहनिया विधानसभा क्षेत्र के जगजीवन स्टेडियम मोहनिया, 12.25 बजे रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विछिया महाविद्यालय दुर्गावती, 01 बजे राजपुर विधानसभा क्षेत्र के हाईस्कूल मैदान धनसोई, 1.35 बजे बक्सर विधानसभा क्षेत्र के खेल मैदान दलसागर, 2.10 बजे डुमरांव विधानसभा क्षेत्र के खेल मैदान अरियांव, 2.45 बजे ब्रह्मपुर विधानसभा क्षेत्र के हाईस्कूल मैदान ब्रह्मपुर, 3.20 बजे शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के हाईस्कूल मैदान करनामेपुर, 3.55 बजे बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के वलिराम भगत प्लस टू मा.हाईस्कूल मैदान कोईलवर एवं 4.25 बजे संदेश विधानसभा क्षेत्र के सुहासद सहदेव हाईस्कूल खेल मैदान संदेश में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।
 

Thu, 22 Oct 2020 07:42 AM pm narendra modi durga puja in west bengal offer good wishes people of bengal

पीएम की रैली सफल बनाने को जुटी भाजपा, तीन दर्जन नेताओं को मिला जिम्मा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 12 रैलियों की तैयारी में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी ने तीन दर्जन नेताओं को हर सभा स्थल के लिए तैनात कर दिया है। इसके अलावा पार्टी के स्थानीय नेता और उम्मीदवार भी अपने स्तर से तैयारी कर रहे हैं। पीएम की रैली की सफलता के लिए पार्टी ने प्रदेश प्रभारी, राष्ट्रीय प्रभारी, स्टेशन प्रभारी और स्थानीय कार्यक्रम प्रभारी तैनात किए हैं। पीएम के सभी कार्यक्रमों का प्रदेश प्रभारी पार्टी के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन और अनिल शर्मा को बनाया गया है।  आगामी 23 अक्टूबर को सासाराम, गया और भागलपुर में पीएम की रैली होनी है। सासाराम में भाजपा के 12, जदयू के 12 और वीआईपी के 1 उम्मीदवार एनडीए कार्यकर्ताओं के साथ अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से पीएम की रैली से जुड़ेंगे।

Thu, 22 Oct 2020 07:39 AM

बिहार विधान परिषद के लिए चुनाव आज, 102 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 4.48 लाख मतदाता करेंगे

बिहार विधान परिषद की आठ सीटों के लिए राज्य के 4 लाख 48 हजार 302 मतदाता गुरुवार को मतदान करेंगे। सुबह आठ बजे से शाम से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की चार सीटों पटना, तिरहुत, दरभंगा और कोसी के लिए 3,07,363 पुरुष, 1,00,480 महिला व 46 थर्ड जेंडर के कुल 4,07,889 मतदाता वोट डालेंगे। वहीं, शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की चार सीटों पटना, सारण, तिरहुत व दरभंगा के लिए 31,694 पुरुष, 8715 महिला एवं 4 थर्ड जेंडर के कुल 40,413 मतदाता मतदान करेंगे। स्नातक क्षेत्र के लिए 59 एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 43 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। 

स्नातक क्षेत्र के लिए जदयू व कांग्रेस के 3-3 उम्मीदवार मैदान में 
स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की चार सीटों के लिए जदयू और कांग्रेस के 3-3, राजद के 4 व भाजपा, राकांपा व माकपा के 1-1 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वहीं, अन्य निबंधित दल से एक और 44 निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव में खड़े हैं। इस प्रकार कुल 59 प्रत्याशी स्नातक चुनाव में खड़े हैं। इनमें 58  पुरुष व 1 महिला प्रत्याशी हैं।  स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 633 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 

शिक्षक क्षेत्र के लिए भाजपा ने 4 तो भाकपा ने 3 प्रत्याशी उतारे
शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए भाजपा ने 4 तो भाकपा ने 3 प्रत्याशी चुनाव में उतारे हैं। वहीं, कांग्रेस, राजद व माकपा ने एक-एक और एक अन्य निबंधित पार्टी से प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इस क्षेत्र के लिए 32 निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में हैं। कुल 43 प्रत्याशियों में 40 पुरुष व 3 महिला प्रत्याशी चुनाव में खड़े हैं। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 340 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 

दोनों चुनाव के लिए अलग-अलग बैलेट बॉक्स का इंतजाम 
स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की सभी सीटों के लिए अलग-अलग बैलेट बॉक्स के इंतजाम किए गए हैं। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 636 और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 340 बैलेट बॉक्स लगाए जाएंगे। मतदाताओं की दृष्टि से सबसे बड़ा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र पटना और सबसे छोटा दरभंगा तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में सबसे बड़ा दरभंगा और सबसे छोटा तिरहुत निर्वाचन क्षेत्र है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Chunav: तेजस्वी यादव बोले- नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं

चुटकुले

कंजूस महिला ने जब दुकानदार से मांगा कम घिसने वाला साबुन, चुटकुला पढ़कर हंसी रोक नहीं पाएंगे आप

कंजूस महिला दुकानदार से -

ऐसा साबुन दो जो कम घिसे
और नहाने के बाद चेहरे पे लाली लाए...


दुकानदार नौकर से -

मैडम को एक ईंट का टुकड़ा दे दो...!!!