DA Image
7 मई, 2021|3:25|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   बंगाल चुनाव 2021   ›  बंगाल चुनाव LIVE: शाम 5:24 बजे तक लगभग 76 फीसदी वोटिंग, कूचबिहार में गोलीबारी को लेकर ममता ने गृह मंत्री से मांगा इस्तीफा

बंगाल चुनाव LIVE: शाम 5:24 बजे तक लगभग 76 फीसदी वोटिंग, कूचबिहार में गोलीबारी को लेकर ममता ने गृह मंत्री से मांगा इस्तीफा

मुख्य बातें

बंगाल चुनाव LIVE: शाम 5:24 बजे तक लगभग 76 फीसदी वोटिंग, कूचबिहार में गोलीबारी को लेकर ममता ने गृह मंत्री से मांगा इस्तीफा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 44 सीटों पर आज यानी शनिवार को सुबह सात बजे से ही वोटिंग जारी है। 44 सीटों पर शाम 5.24 बजे तक 75.93 फीसदी वोटिंग दर्ज हुई है। हालांकि, वोटिंग अभी जारी है इसलिए फाइनल आंकड़े अभी आने बाकी हैं। वहीं, कूचबिहार में गोलीबारी की घटना को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है। पांच जिलो की 44 सीटों पर वोटिंग के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है। इस चरण में 373 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। । हालांकि, वोटिंग के बीच कूच बिहार और हुगली में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर है। कूचबिहार में गोलीबारी में चार लोगों के मारे जाने की खबर है। इसके बाद सीतलकूच में बूथ संख्या 126 पर वोटिंग बंद करा दी गई है। इस चरण में उत्तर बंगाल में कूचबिहार तथा अलीपुरद्वार जिलों तथा दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली में 44 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। निर्वाचन आयोग ने 44 निर्वाचन क्षेत्रों में बनाए 15,940 मतदान केंद्रों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कम से कम 789 टुकड़ियों को तैनात किया है। सीएपीएफ की सबसे अधिक 187 टुकड़ियों की तैनाती कूच बिहार में होगी जहां चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाएं देखी गई थी। ऐसी ही एक घटना में तृणमूल कांग्रेस के कथित समर्थकों ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला किया था। 


West Bengal Election 2021 LIVE:

Sat, 10 Apr 2021 05:42 PM

शाम 5.24 बजे तक करीब 76 फीसदी वोटिंग

बंगाल में चौथे चरण के चुनाव के लिए 44 सीटों पर शाम 5.24 बजे तक 75.93 फीसदी वोटिंग दर्ज हुई है। हालांकि, वोटिंग अभी जारी है इसलिए फाइनल आंकड़े अभी आने बाकी हैं।

Sat, 10 Apr 2021 05:41 PM

गृह मंत्री से इस्तीफे की मांग

कूचबिहार में गोलीबारी की घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की हैं। 

Sat, 10 Apr 2021 12:29 PM

बंगाल में वोटिंग के बीच गोलीबारी में चार की मौत

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पश्चिम बंगाल में कूचबिहार जिले के सीतलकूची में सीआईएसएफ ने अपने ऊपर हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए कथित तौर पर गोलियां चलाई, जिसमें चार लोग मारे गए। वहीं, एएनआई के मुताबिक, टीएमसी ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय बलों ने यह फायरिंग की है, जिसमें लोगों की मौतें हुई हैं।

Sat, 10 Apr 2021 09:56 AM

कूचबिहार में एक वोटर की गोली लगने से मौत

टीओआई की खबर के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के कूच बिहार के सितलकुची वोट देने के लिए बूथ पर कतार में खड़े एक वोटर की कथित फायरिंग में मौत।

 

Sat, 10 Apr 2021 09:34 AM

बंगाल: कूच बिहार में भाजपा और टीएमकी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, कूच बिहार के सितलकुची में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया है। फिलहाल, झड़प की वजह सामने नहीं आ पाई है। 

Sat, 10 Apr 2021 06:36 AM

किस जिले की कितनी सीटों पर चुनाव

हावड़ा जिले की 9 सीट, दक्षिण 24 परगना जिले की 11 सीट, हुगली जिले की 10 सीट, अलीपुरद्वार की 5 सीट और कूच बिहार की सभी 9 सीटों पर मतदान होगा।

Sat, 10 Apr 2021 06:36 AM

चौथे चरण में क्या है खास

चौथा चरण ममता बनर्जी की टीएमसी के साथ-साथ लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन की भी अग्निपरीक्षा है, तो भाजपा इस इलाके में लोकसभा चुनाव जैसा नतीजा दोहराने की आस लगाए हुए है। पश्चिम बंगाल का चरण दर चरण चुनाव जैसे-जैसे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे सियासी तापमान बढ़ने के साथ हिंदू-मुस्लिम वोटों पर सियासी दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग तल्ख होती दिखी। ममता के मुस्लिम वोटों के एकजुट होने की अपील पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया। पीएम मोदी ममता पर कई आरोप लगाए तो अमित शाह चुनाव प्रचार के बीच एक रिक्शा चालक के घर भोजन कर सियासी संदेश दिया। वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व के एजेंडे को धार देने में जुटे रहे।

Sat, 10 Apr 2021 06:34 AM

2016 में 44 सीटों में से 39 पर टीएमसी का कब्जा

इस चरण में टीएमसी की ओर से ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी ने प्रचार की कमान संभाल रखी थी, तो भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह, जेपी नेड्डा और योगी आदित्यनाथ ने मोर्चा संभाल रखा था। पिछले 2016 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने इस चरण की 44 सीटों में से 39 सीटों पर जीत हासिल की थी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बंगाल चुनाव LIVE: शाम 5:24 बजे तक लगभग 76 फीसदी वोटिंग, कूचबिहार में गोलीबारी को लेकर ममता ने गृह मंत्री से मांगा इस्तीफा

चुटकुले

Jokes : जब पति को गिफ्ट देने पर अड़ी पत्नी

पत्नी (पति के बर्थडे पर) : क्या गिफ्ट दूं ?

पति : गिफ्ट रहने दे । बस कभी-कभी प्यार से देख लिया कर, इज्जत किया कर और तमीज से बात कर लिया कर।

पत्नी (एक मिनट सोच कर) : नहीं, मैं तो गिफ्ट ही दूंगी।