DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विधानसभा चुनाव  ›  बंगाल चुनाव 2021  ›  बंगाल चुनाव 2021: ममता बनर्जी ने गांधी भवन से कोलकाता के बोबाज़ार तक किया रोड शो

बंगाल चुनाव 2021बंगाल चुनाव 2021: ममता बनर्जी ने गांधी भवन से कोलकाता के बोबाज़ार तक किया रोड शो

हिन्दुस्तान टीम,कोलकाताPublished By: Tej Singh
Thu, 15 Apr 2021 03:20 PM
बंगाल चुनाव 2021: ममता बनर्जी ने गांधी भवन से कोलकाता के बोबाज़ार तक किया रोड शो

एक तरफ देशभर में कोरोना के मामले रफ्तार पकड़ चुके हैं, जिससे पूरे देश में अफरा-तफरी का माहौल है। वहीं, दूसरी और पश्चिम बंगाल में विधानसभा का चुनाव जारी है। फिलहाल राज्य में चार चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है और अब 17 अप्रैल को पांचवे चरण का मतदान होना है। इसके अलावा अभी तीन और चरणों के मतदान भी बाकी हैं। इस बीच गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने बेलेघाटा के गांधी भवन से कोलकाता के बोबाज़ार तक एक रोड शो किया।

आपको बता दें कि ममता बनर्जी पर हाल ही में चुनाव आयोग की ओर से 24 घंटे तक प्रचार करने को लेकर लगा बैन हटा है। बैन हटने के बाद कोलकाता में किए गए रोड शो से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के दौरान सीआईएसएफ की गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिवारों से बुधवार को मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि मामले की जांच कर दोषी लोगों को सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि मारे गए पांच लोगों की याद में एक शहीद स्तंभ बनाया जाएगा। ममता ने कहा, "मैं चुनाव खत्म (दो मई) होने के तुरंत बाद फिर आऊंगी। हम हरसंभव तरीके से आपकी मदद करेंगे।"  

ममता ने इस बात पर खेद जताया कि कूच बिहार में नेताओं के प्रवेश पर लगाए गए 72 घंटों के प्रतिबंध के चलते वह मृतकों के परिजनों से पहले नहीं मिल पाईं। गौरतलब है कि कूच बिहार में सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा कथित तौर पर आत्मरक्षा के लिए चलाई गई गोली में चार लोगों की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारी जांच में इस निर्मम हत्या के लिए जिम्मेदार हर व्यक्ति का पता लगाया जाएगा और सुनिश्चित किया जाएगा कि उन्हें कानून के मुताबिक सजा मिले।"

वहीं, बुधवार को ही जलपाईगुड़ी की एक चुनावी रैली में ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वजह से राज्य में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी चुनाव में प्रचार के लिए बाहरी लोगों को ला रही है और इस वजह से संक्रमण फैला है। राज्य में विधानसभा चुनाव के चार चरण हो चुके हैं और चार चरणों की वोटिंग अब भी बाकी है और संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के बावजूद सभी पार्टियां बड़ी-बड़ी रैलियां कर रही हैं, जिनमें कोरोना नियमों का जमकर उल्लंघन होता दिख रहा।

ममता ने कहा, "भाजपा नेता चुनाव प्रचार के लिए बाहरी लोगों को लेकर आए हैं जिससे कोविड मामलों में वृद्धि हुई। हमने कोविड की स्थिति पर काबू पा लिया था लेकिन उन्होंने इसे जटिल बना दिया।'' ममता बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी की अगुआई वाली केंद्र सरकार राज्यों की इस अपील को नजरअंदाज कर रही है कि सभी लोगों को कोरोना का टीका दिया जाए, जिससे बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है।

इसके अलावा निर्वाचन आयोग द्वारा 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगाए जाने के फैसले के संबंध में उन्होंने कहा, "क्या हिंदुओं, मुस्लिमों और अन्य लोगों को एक साथ वोट देने के लिए कहना गलती है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में क्या कहना है जो हर चुनावी बैठक में मेरा मजाक उड़ा रहे हैं? उन्हें चुनाव प्रचार करने से क्यों नहीं रोका गया?"

बता दें कि अब राज्य में अब कुल चार चरणों का मतदान बचा है, जिनमें से पांचवें चरण का मतदान 17 अप्रैल को, छठे चरण का 22 अप्रैल को, सातवें चरण का 26 अप्रैल को और अंतिम चरण और आठवें का मतदान 29 अप्रैल को होगा। इसके बाद 2 मई को राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगें।

संबंधित खबरें