DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विधानसभा चुनाव  ›  बंगाल चुनाव 2021  ›  पश्चिम बंगाल चुनाव: अमित शाह और जेपी नड्डा करेंगे रोड शो और रैलियां, कोरोना प्रोटोकॉल पर EC की बैठक

बंगाल चुनाव 2021पश्चिम बंगाल चुनाव: अमित शाह और जेपी नड्डा करेंगे रोड शो और रैलियां, कोरोना प्रोटोकॉल पर EC की बैठक

हिन्दुस्तान ,कोलकाताPublished By: Surya Prakash
Fri, 16 Apr 2021 10:46 AM
पश्चिम बंगाल चुनाव: अमित शाह और जेपी नड्डा करेंगे रोड शो और रैलियां, कोरोना प्रोटोकॉल पर EC की बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी चीफ जेपी नड्डा आज पश्चिम बंगाल में रैलियां और रोड शो करेंगे। पश्चिम बंगाल में अभी 4 चरणों का चुनाव बाकी है और इस बीच अमित शाह और जेपी नड्डा बीजेपी के प्रचार अभियान को आज गति देने वाले हैं। दोनों नेता छठे चरण में वोटिंग वाली सीटों पर कैंपेन करेंगे। अमित शाह दो रैलियों को संबोधित करेंगे और दो रोड शो का नेतृत्व करेंगे। वहीं जेपी नड्डा एक रैली करेंगे और दो रोड शों में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा वह दो अन्य मीटिंगों में भी शामिल होंगे। इस बीच ममता बनर्जी भी दक्षिण बंगाल के दो जिलो में चार रैलियां करने वाली हैं। 

देश भर में कोरोना के केसों में लगातार तेजी के चलते चुनाव को लेकर चिंता जताई जा रही है। हालांकि पश्चिम बंगाल चुनावी माहौल के बीच कोरोना की चर्चा कम ही देखने को मिल रही है। पश्चिम बंगाल में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 6,769 नए केस मिले हैं, जो 26 फरवरी के मुकाबले 31 गुना अधिक हैं, जब चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गय़ा था। कोरोना की शुरुआत के बाद से पहली बार पश्चिम बंगाल में एक दिन में संक्रमण के इतने केस दर्ज किए गए हैं। इस बीच शुक्रवार को ही चुनाव आयोग ने कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के लिए राज्य की 10 राजनीतिक पार्टियों को मीटिंग के लिए बुलाया है।

इस मीटिंग में चुनाव आयोग और राजनीतिक दलों के बीच इस बात पर चर्चा होगी कि कैसे प्रचार और वोटिंग के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा सके। बता दें कि बुधवार को कोलकाता हाई कोर्ट ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया था कि राजनीतिक रैलियों और वोटिंग के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए। इस बीच गुरुवार को सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से मांग की थी कि आखिरी के तीन चरणों का मतदान एक ही दिन करा दिया जाए। हालांकि ऐसी किसी संभावना से आयोग ने इनकार किया है।

संबंधित खबरें