फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बंगाल चुनाव 2021बंगाल चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों की गाड़ियों में तोड़फोड़, बम और बम बनाने की सामग्री भी बरामद

बंगाल चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों की गाड़ियों में तोड़फोड़, बम और बम बनाने की सामग्री भी बरामद

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच हिंसा और तोड़फोड़ के मामले में देखने को मिले हैं। एक दिन पहले ही कूचबिहार में हुई हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई थी। अब रविवार को बीजेपी नेताओं के दो वाहनों...

बंगाल चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों की गाड़ियों में तोड़फोड़, बम और बम बनाने की सामग्री भी बरामद
हिन्दुस्तान टाइम्स संवाददाता,कोलकाता मुर्शिदाबादMon, 12 Apr 2021 01:19 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच हिंसा और तोड़फोड़ के मामले में देखने को मिले हैं। एक दिन पहले ही कूचबिहार में हुई हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई थी। अब रविवार को बीजेपी नेताओं के दो वाहनों और कांग्रेस के एक वाहनों के साथ तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। वहीं, अलग-अलग घटनाओं में कुछ बम और बम बनाने की सामग्री भी बरामद हुई है।

मालदा जिले में, मनिकचक से कांग्रेस के उम्मीदवार, मोत्तकिन आलम और मालदा (दक्षिण) से कांग्रेस के लोकसभा सदस्य, अबू हशीम खान चौधरी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थकों ने उनके वाहनों के साथ तोड़फोड़ की है। यह घटना रविवार सुबह की है जब वे नघरिया गांव में आयोजित पार्टी के कार्यक्रम से लौट रहे थे। कांग्रेस नेतृत्व ने चुनाव आयोग में और अंग्रेजी बाजार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। खान चौधरी जिला कांग्रेस अध्यक्ष हैं।

वहीं, आलम ने कहा, हमने एक पार्टी समर्थक के घर पर एक छोटी सी बैठक की थी। बैठक से जब हम लौट रहे थे तभी लाठियों से लैस टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमारे वाहनों पर हमला बोल दिया। आलम ने आरोप लगाया कि भीड़ ने उनको वाहन से बाहर खींचने की भी कोशिश की थी, लेकिन जब वे बाहर नहीं निकले तो उन्होंने गाड़ी खिड़कियों को तोड़ दिया। गाड़ी पर हमले की घटनाओं को लेकर खान चौधरी ने कहा कि टीएमसी समर्थित गुंडों ने मुझ पर और आलम पर हमले किए हैं। यह लोकतंत्र नहीं है। हमें चुनाव प्रचार करने का अधिकार है। टीएमसी मसल्स पावर का उपयोग कर रही है। 

टीएमसी ने आरोपों से किया इनकार
दूसरी ओर टीएमसी ने अपने उपर लगे आरोपों से इनकार किया है। मनिकचक से सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार साबित्री मित्रा ने कहा कि घटना में टीएमसी को कोई समर्थक शामिल नहीं था। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कथित हमले के विरोध कई स्थानों पर प्रदर्शन भी किया। इंग्लिश बाजार पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जांच शुरू हो गई है लेकिन रविवार रात तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।

बीरभूम जिले में वाहन पर पथराव
वहीं, बीरभूम जिले में भाजपा के दो उम्मीदवारों ने कुछ इसी तरह के आरोप लगाए हैं। दूबराजपुर के उम्मीदवार अनूप साहा और नानूर से चुनाव लड़ रहे ताणकेश्वर साहा ने आरोप लगाया कि चुनाव प्रचार के दौरान उनके वाहनों पर पथराव किया गया। बीरभूम के पारुई में भी पुलिस ने कहा कि उन्होंने दो ड्रमों में रखे कच्चे बम बरामद किए है। इसके अलावा उत्तरी 24 परगना के भाटापारा में भी पुलिस ने बम बनाने की सामग्री बरामद की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें