DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विधानसभा चुनाव  ›  बंगाल चुनाव 2021  ›  बंगाल में अब हिंसा का खेला, BJP का TMC पर आरोप- 100 दफ्तर और घर हुए तबाह
बंगाल चुनाव 2021

बंगाल में अब हिंसा का खेला, BJP का TMC पर आरोप- 100 दफ्तर और घर हुए तबाह

तनमय चटर्जी हिन्दुस्तान टाइम्स,कोलकाताPublished By: Priyanka
Mon, 03 May 2021 05:16 PM
बंगाल में अब हिंसा का खेला, BJP का TMC पर आरोप- 100 दफ्तर और घर हुए तबाह

बंगाल में रविवार को चुनावी नतीजे आने के बाद से कई इलाकों में हिंसा भड़क गई। खासतौर पर नंदीग्राम में बीजेपी के दफ्तर में तोड़फोड़ और हिंसा की खबरें आ रही हैं। बीजेपी बंगाल चीफ दिलीप घोष ने भी आरोप लगाया है कि नतीजों के बाद उनकी पार्टी के करीब 100 दफ्तरों और कार्यकर्ताओं के घरों को तबाह कर दिया गया और कुछ को आग के हवाले कर दिया गया है। हिंसा के मामलों के मद्देनजर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बंगाल पुलिस के डायरेक्टर जनरल को राजभवन बुलाकर तलब किया। वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

एक तरफ बीजेपी का आरोप है कि रविवार को उनका कम-से-कम एक कार्यकर्ता मारा गया है तो वहीं ममता ने कहा है कि टीएमसी का एक कार्यकर्ता बर्धमान में मारा गया है। पश्चिमी मिदनापुर के पिंगला और साउथ 24 परगना के सोनारपुर में भी दो लोगों की हत्या की खबर है।

राज्यपाल धनखड़ ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'राज्य के कई हिस्सों में हिंसा, हत्या और आगजनी की खबरों से परेशान हूं। पार्टी दफ्तरों, घरों और दुकानों पर हमले किए गए हैं। स्थिति खतरनाक है।' गवर्नर ने यह भी बताया कि उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर पश्चिम बंगाल पुलिस के डीजीपी को तलब किया है।

बता दें कि राज्य के चुनाव में टीएमसी ने 292 में से 213 सीटें जीती हैं। वहीं, बीजेपी को 77 सीटों पर जीत मिली है। हालांकि, ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से हार का सामना करना पड़ा। 

एबीवीपी ने भी लगाए टीएमसी पर आरोप
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानी एबीवीपी ने आरोप लगाया है कि आज तृणमूल के 15-20 गुंडों ने एबीवीपी के कोलकाता में स्थित प्रांत कार्यालय पर हमला किया और वहां मौजूद कार्यकर्ताओं से गाली-गलौज, मारपीट एवं तोड़फोड़ की। एबीवीपी ने आरोप लगाया कि टीएमसी के गुंडों ने कार्यालय में रखी मां काली और हनुमान जी की प्रतिमा को फेंक कर उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया। 

ममता का आरोप- बीजेपी हिंसा की पुरानी तस्वीरें शेयर कर रही
हिंसा की खबरें आने के बाद ममता बनर्जी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा, 'हमें पता है कि बीजेपी और केंद्रीय बलों ने टॉर्चर किया है। मैं सब से आग्रह करती हूं कि वे शांति बनाएं रखें और हिंसा न करें। अगर कोई आरोप लगाए तो पुलिस के पास जाएं। जब तक हम शपथ नहीं ले लेते तब तक कानून व्यवस्था हमारे हाथों में नहीं है। मैं बदला लेने वाली सोच नहीं रखती लेकिन हार के बावजूद बीजेपी अभी भी लोगों पर अत्याचार कर रही है।' ममता ने यह भी कहा कि बीजेपी पुरानी और राज्य के बाहर की तस्वीरें शेयर कर के झूठ फैला रही है। ममता ने यह भी आरोप लगाया है कि नंदीग्राम में चुनाव अधिकारी को जान को खतरा था। 

ममता बनर्जी आज शाम राज्यपाल धनखड़ से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती हैं। 

संबंधित खबरें