DA Image
30 मार्च, 2021|12:47|IST

अगली स्टोरी

PM मोदी ने कहा- हां, मैं अपने दोस्तों के लिए काम करता हूं और फिर बताया कौन हैं उनके दोस्त

pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में आयोजित रैली में विरोधियों पर कई हमले बोले। उन्होंने कहा कि उनके विरोधी कहते हैं कि वे दोस्तों के लिए काम करते हैं। हां, मैं अपने दोस्तों के लिए काम करता हूं और वे दोस्त गरीब, मजदूर, शोषित लोग हैं। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी सिर्फ घोषणाओ पर नहीं, घोषणाओं को तेजी से अमल करने पर विश्वास करती है। जो कहा, हम उसको समयसीमा के भीतर करने की कोशिश करते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा, ''मेरे विरोधी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं। हमें कहा जाता है, मोदी अपने दोस्तों के लिए काम करता है। हम सब जानते हैं कि बचपन में हम जिनके बीच में पढ़े-खेले होते हैं, वे हमारे पक्के दोस्त होते हैं जीवनभर के। मैं भी गरीबी में पढ़ा-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या है, मैं इसे अनुभव कर पाता है। मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं और दोस्तों के लिए ही काम करूंगा।'' 

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में भी दोस्तों के लिए काम कर रहा हूं। 90 लाख गैस कनेक्शन दिए। मैंने अंधेरे में जी रहे अपने बंगाल के 7 लाख से अधिक दोस्तों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया है। 60 लाख से ज्यादा शौचालय बनवाए। गरीब-पिछ़डे, शोषित आदि को इन योजनाओं का लाभ मिला है। यहां के चाय बागान में काम करने वाले लोग हमारे विशेष दोस्त हैं। मेरे ऐसे कामों से उनकी भी कई परेशानियां कम हो रही हैं। इन चाय वाले दोस्तों को सोशल सिक्योरिटी मिलना तय हुआ है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि चाय वाले दोस्तों के लिए एक हजार करोड़ रुपयों का ऐलान किया। कोरोना ने पूरी दुनिया को परेशान किया, लेकिन गरीब दोस्त ज्यादा परेशान हुए। कोरोना के समय हर दोस्त को मुफ्त में राशन दिया, गैस कनेक्शन दिया और उनके बैंक अकाउंट में पैसे डाले। आप ही लोग मेरे दोस्त हैं। पीएम ने आगे कहा कि मेरे आप सभी दोस्त बताइए, दोस्ती चलेगी या तोलाबाजी? बहनो और भाइयो, आपके इसी जोश से दीदी और उनके साथियों की नींद उड़ी हुई है। तभी तो ये लोग कह रहे हैं कि इस बार खेला होबे।

'दीदी ने जनता का तोड़ा भरोसा'
पीएम मोदी ने रैली में ममता बनर्जी पर जनता का भरोसा तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बंगाल में परिवर्तन के लिए ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन दीदी ने आपका भरोसा तोड़कर सपनों को चूर-चूर कर दिया। ये वे लोग हैं, जिन्होंने बंगाल का विश्वास तोड़ा। इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया। बहन-बेटियों पर अत्याचार किया। भारत माता के आशीर्वाद से सोनार बांग्ला जरूर सिद्ध होकर रहेगा। मैं यहां विश्वास दिलाने आया हूं कि किसानों, युवाओं, बिजनेसमैन, बहन-बेटियों के लिए दिन-रात मेहनत से काम करेंगे। मेहनत करने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। पल-पल लोगों के लिए और उनके सपनों के लिए जिएंगे। हर पल लोगों का दिल अपने कामों के द्वारा जीतते रहेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Modi said Yes I work for my friends and then told who are his friends at Kolkata Brigade Rally