DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विधानसभा चुनाव  ›  बंगाल चुनाव 2021  ›  बंगाल चुनाव की शुरुआत से पहले ही गिरा ओवैसी का बड़ा विकेट, AIMIM प्रदेश अध्यक्ष ने ही छोड़ी पार्टी

बंगाल चुनाव 2021बंगाल चुनाव की शुरुआत से पहले ही गिरा ओवैसी का बड़ा विकेट, AIMIM प्रदेश अध्यक्ष ने ही छोड़ी पार्टी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलकाता। Published By: Himanshu Jha
Fri, 19 Mar 2021 08:51 PM
बंगाल चुनाव की शुरुआत से पहले ही गिरा ओवैसी का बड़ा विकेट, AIMIM प्रदेश अध्यक्ष ने ही छोड़ी पार्टी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोटिंग होनी है। इससे ठीक पहले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को बंगाल में बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रमुख ज़मीरुल हसन ने विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले पार्टी छोड़ दी है। खबरों के मुताबिक, हसन नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को समर्थन देने के लिए एक अलग पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।

हसन नंदीग्राम में बनर्जी का समर्थन करने के लिए 'इंडियन नेशनल लीग' में शामिल हो सकते हैं। खबरों के मुताबिक, हसन ओवैसी द्वारा 'उपेक्षित' किए जाने पर पार्टी से 'नाराज' थे। एक न्यूज पोर्टल से बात करते हुए, हसन ने हाल ही में कहा था कि उन्होंने पश्चिम बंगाल के 20 जिलों में पार्टी के विस्तार में अहम भूमिका निभाई थी।

एक टीवी इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, "मैंने 2015 में AIMIM ज्वाइन किया था। मैंने AIMIM को राज्य के 20 जिलों में विस्तार के लिए कड़ी मेहनत की। वास्तव में, ममता बनर्जी ने AIMIM को भी निशाना बनाया और पार्टी के कई सदस्यों को गिरफ्तार भी किया। इसके बावजूद, ओवैसी ने कभी भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की और हमारे बारे में कुछ भी नहीं कहा।"

संबंधित खबरें