फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बंगाल चुनाव 2021'जय श्री राम' से ऐसी चिढ़ीं ममता बनर्जी, अब पीएम मोदी संग मंच साझा करने को राजी नहीं

'जय श्री राम' से ऐसी चिढ़ीं ममता बनर्जी, अब पीएम मोदी संग मंच साझा करने को राजी नहीं

पश्चिम बंगाल में चुनावी सरगर्मी के बीच 'जय श्री राम' नारे ने पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी के बीच इतनी दूरियां पैदा कर दी हैं कि अब ममता बनर्जी पीएम के साथ मंच साझा करने से कतरा रही हैं।...

'जय श्री राम' से ऐसी चिढ़ीं ममता बनर्जी, अब पीएम मोदी संग मंच साझा करने को राजी नहीं
एजेंसियां,कोलकाताSun, 07 Feb 2021 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में चुनावी सरगर्मी के बीच 'जय श्री राम' नारे ने पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी के बीच इतनी दूरियां पैदा कर दी हैं कि अब ममता बनर्जी पीएम के साथ मंच साझा करने से कतरा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एक बार फिर से पश्चिम बंगाल और असम के दौरे पर रहेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर में हल्दिया पहुंचेंगे। यहां वह एक सरकारी कार्यक्रम में शिरकत करने वाले हैं लेकिन उनके इस कार्यक्रम में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी नहीं रहेंगी। वजह है, पीएम मोदी के दो हफ्ते पहले ही हुए बंगाल दौरे के समय लगे 'जय श्री राम' के नारे। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए ममता बनर्जी को भी न्योता दिया गया था लेकिन ममता के कार्यालय ने यह साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में नहीं रहेंगी।

दरअसल, दो हफ्ते पहले 23 जनवरी को पीएम मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर बंगाल में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में उनके साथ राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी थीं। कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाए थे, जिससे ममता बनर्जी काफी नाराज हो गई थीं। उन्होंने बाद में यहां तक कह दिया था कि कार्यक्रम में बुलाकर उनका अपमान किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ममता के ऑफिस ने पीएमओ को यह सूचना दे दी है कि वह इस कार्यक्रम में नहीं आएंगी।

प्रधानमंत्री हल्दिया में तेल, गैस और अवसंरचना क्षेत्र की चार परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। राज्य सचिवालय कके एक शार्ष अधिकारी ने कहा, 'प्रधानमंत्री हल्दिया में आज शाम जिस कार्यक्रम में इन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, उसमें मैडम (बनर्जी) के शामिल होने की उम्मीद नहीं है। उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने पार्टी कार्यकर्ताओं को भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का निर्देश दिया है। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ रविवार के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, 23 जनवरी को नेताजी की 125वीं जयंती के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी विक्टोरिया मेमोरियल में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां ममता भी थीं। कार्यक्रम में ममता ने करीब 1 मिनट ही भाषण दिया कि इतने में 'जय श्री राम' के नारे लगने लगे जिससे ममता बनर्जी नाराज हो गईं। ममता का गुस्सा इतना बढ़ गया कि उन्होंने कार्यक्रम में आगे बोलने से ही इनकार कर दिया था। 

इस दौरान ममता ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम को राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया गया। किसी का अपमान करना ठीक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के कार्यक्रम की गरिमा होनी चाहिए। आखिर में ममता 'जय हिंद-जय बांग्ला' बोलकर माइक के सामने से हट गई थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें