फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बंगाल चुनाव 2021वोटिंग के दिन पीएम मोदी की रैली पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- यह मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास है

वोटिंग के दिन पीएम मोदी की रैली पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- यह मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास है

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आज दूसरे चरण के लिए आज वोटा डाले जा रहे हैं। राज्य में वोटिंग के साथ-साथ चुनाव प्रचार भी चल रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बंगाल के जयनगर में एक रैली...

वोटिंग के दिन पीएम मोदी की रैली पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- यह मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास है
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Apr 2021 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आज दूसरे चरण के लिए आज वोटा डाले जा रहे हैं। राज्य में वोटिंग के साथ-साथ चुनाव प्रचार भी चल रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बंगाल के जयनगर में एक रैली को संबोधित करने को लेकर ममती बनर्जी ने नाराजगी जताई है। ममता बनर्जी ने कहा कि मतदान के दिन ही आखिर पीएम मोदी क्यों रैली करते हैं। यह मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास है और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

बता दें कि दूसरे चरण के चुनाव में राज्य की 30 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इन 30 सीटों में नंदीग्राम की सीट शामिल है, जहां से टीएमसी की ओर से ममता बनर्जी मैदान में हैं। दूसरी ओर से बीजेपी ने इस सीट से शुभेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा है। दूसरे चरण की 30 सीटों पर 19 महिलाओं सहित 171 उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। नंदीग्राम का महासंग्राम ममता बनर्जी के लिए कितना अहम है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ममता बनर्जी आज दिन भर यहां के वॉर रूम में ही रूकी हुईं हैं।

यह भी पढ़ें- बंगाल: BJP प्रत्याशी पर हमला, मुस्लिम महिला ने घर में छिपाकर बचाई जान

ममता बनर्जी की बौखलाहट और बढ़ गई है
जयनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला और दावा किया कि दो मई के बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी और उसके सीटों की संख्या 200 के भी पार चली जाएगी। पीएम मोदी ने कहा 'पहले चरण के मतदान के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष की बौखलाहट और बढ़ गई है। जय श्री राम के आह्वान और दुर्गा विसर्जन से उन्हें पहले ही परेशानी थी, अब उन्हें तिलक और भगवा वस्त्र से भी दिक्कत होने लगी है तथा उनके लोग चोटी रखने वालों को राक्षस कह रहे हैं।

असली परिवर्तन बस एक महीने दूर है बंगाल
प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल में असली परिवर्तन बस एक महीने दूर है। भाजपा की जीत का आंकड़ा 200 के भी पार जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को पहले ही गाली दे चुकी हैं और निर्वाचन आयोग को कटघरे में खड़ा कर चुकी है। उन्होंने कहा, ''आपकी (बनर्जी की) बौखलाहट बंगाल के लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। आपने बंगाल के साथ विश्वासघात किया है और अब आप बंगाल की परंपरा और यहां की मान मर्यादाओं का भी अपमान कर रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें