फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बंगाल चुनाव 2021अपनी महिला कार्यकर्ता के मर्डर की तैयारी में बीजेपी, यूपी-बिहार से बुलाए गुंडे: ममता बनर्जी

अपनी महिला कार्यकर्ता के मर्डर की तैयारी में बीजेपी, यूपी-बिहार से बुलाए गुंडे: ममता बनर्जी

पश्चिम-बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है। दूसरे चरण के लिए एक अप्रैल को जिन सीटों पर वोटिंग होगी, उनमें नंदीग्राम सीट भी शामिल है। यह सीट बंगाल विधानसभा चुनाव की...

अपनी महिला कार्यकर्ता के मर्डर की तैयारी में बीजेपी, यूपी-बिहार से बुलाए गुंडे: ममता बनर्जी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलकाता।Tue, 30 Mar 2021 04:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम-बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है। दूसरे चरण के लिए एक अप्रैल को जिन सीटों पर वोटिंग होगी, उनमें नंदीग्राम सीट भी शामिल है। यह सीट बंगाल विधानसभा चुनाव की सबसे हाई प्रोफाइल सीट हो चुकी है। यहां तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी और टीएमसी से बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला है। 

आज एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'उनके (भाजपा के) पास अपनी पार्टी की महिलाओं की मर्डर का अलग प्लान है। वे इसके लिए बिहार और उत्तर प्रदेश से बुलाए गए गुंडों की मदद लेंगे। इसका इलजाम बंगाल पर थोप देंगे। यही उनका प्लान है।'

ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों के पुलिस बल नंदीग्राम विधानसभा सीट के मतदाताओं को भयभीत कर रहे हैं। इस सीट पर ममता के खिलाफ उनके पूर्व साथी शुभेंदु अधिकारी भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं। 

भंगाबेरा से रोडशो शुरू करने से पहले बनर्जी ने सोनाचुरा में जनसभा में कहा कि गांवों में मतदाताओं को भयभीत करने और भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिये मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। बहरहाल, उन्होंने कहा कि वह नंदीग्राम सीट से अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं। साथ ही उनकी पार्टी लगातार तीसरी बार सत्ता में आएगी।

अधिकारी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, ''वे (बाहर से लाए गए पुलिसकर्मी) यहां कुछ दिन रहेंगे। कोई गलती न करें। हम वापस आएंगे और दगाबाजों को करारा जवाब देंगे।'' उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को बाहरी पुलिसकर्मियों के कथित अनुचित कृत्यों से अवगत कराया जा रहा है। बनर्जी ने लोगों से अपील की कि वे एक अप्रैल को होने वाले चुनाव से पहले नंदीग्राम में ''सांप्रदायिक दंगे भड़काने की किसी भी कोशिश' के खिलाफ सावधान रहें।

उन्होंने भगवा पार्टी का नाम लिये बिना कहा, ''उनकी (भाजपा की) अपने ही लोगों को मरवाने और इसे हमारी हरकत बताकर दंगे कराने की योजना है। हमें जानकारी मिली है। सावधान रहिये।'' इसके बाद टीएमसी प्रमुख बनर्जी ने तीन किलोमीटर के रोडशो में हिस्सा लिया, जो नंदीग्राम की संकरी सड़कों से होकर गुजरा। इस दौरान टीएमसी समर्थकों ने जय हिंद, जय बांग्ला, ममता बनर्जी जिंदाबाद और 'मीर जाफर (दगाबाज)' मुर्दाबाद के नारे लगाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें