DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विधानसभा चुनाव  ›  बंगाल चुनाव 2021  ›  बंगाल में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM? असदुद्दीन ओवैसी 27 मार्च को करेंगे ऐलान

बंगाल चुनाव 2021बंगाल में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM? असदुद्दीन ओवैसी 27 मार्च को करेंगे ऐलान

एएनआई,हैदराबाद।Published By: Himanshu Jha
Tue, 23 Mar 2021 06:19 PM
बंगाल में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM? असदुद्दीन ओवैसी 27 मार्च को करेंगे ऐलान

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि 27 मार्च को उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल के चुनाव में कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी, उसकी घोषणा करेगी। न्यूज एजेंसी एएनआई से फोन पर बात करते हुए ओवैसी ने कहा कि उनकी एआईएमआईएम आगामी पश्चिम बंगाल चुनाव में लड़ेगी।

ओवैसी ने कहा कि AIMIM द्वारा चुनाव लड़ी जाने वाली सीटों की संख्या के बारे में और जानकारी 27 मार्च को सग्दिघी में एक सार्वजनिक बैठक में घोषित की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि यह फैसला उनकी पार्टी और फुरफुरा शरीफ पीरजादा अब्बास सिद्दीकी के बीच एक राजनीतिक चर्चा के बाद किया गया था। फुरफुरा शरीफ के भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा (ISF) ने पहले ही वाम और कांग्रेस दलों के साथ संजुक्त मोर्चा के तहत गठबंधन किया था।

AIMIM प्रमुख ने आमतौर पर आगामी पश्चिम बंगाल चुनावों में अपनी भागीदारी के बारे में अटकलों पर चुप्पी बनाए रखी है।

बंगाल में इस बार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), कांग्रेस-वाम गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी। पहले चरण के दौरान 30 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे। 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा के चुनाव के परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

संबंधित खबरें