फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बंगाल चुनाव 2021असम: बीजेपी नेता से जुड़ी कार में EVM ले जाने का आरोप, भड़की हिंसा, प्रियंका ने की यह मांग

असम: बीजेपी नेता से जुड़ी कार में EVM ले जाने का आरोप, भड़की हिंसा, प्रियंका ने की यह मांग

असम की बराक घाटी में गुरुवार को चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। ईवीएम से जुड़ी दो अलग-अलग घटनाओं के चलते माहौल तनावपूर्ण हो गया था। पहली घटना करीमगंज जिले की पाथरकंडी...

असम: बीजेपी नेता से जुड़ी कार में EVM ले जाने का आरोप, भड़की हिंसा, प्रियंका ने की यह मांग
हिन्दुस्तान ,गुवाहाटीFri, 02 Apr 2021 11:35 AM
ऐप पर पढ़ें

असम की बराक घाटी में गुरुवार को चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। ईवीएम से जुड़ी दो अलग-अलग घटनाओं के चलते माहौल तनावपूर्ण हो गया था। पहली घटना करीमगंज जिले की पाथरकंडी विधानसभा सीट में सामने आई है, जहां बीजेपी नेता कृष्णेंदु पॉल से जुड़ी कार में कथित तौर पर ईवीएम रखे होने पर हिंसा भड़क गई। इससे स्थानीय लोगों में तनाव पैदा हो गया। दरअसल गुवाहाटी स्थित पत्रकार अतनु भुयान ने एक ट्वीट किया था, जिसमें पॉल की कार में ईवीएम होने का दावा किया गया, जिसके बाद इस पूरे विवाद ने जोर पकड़ लिया। वीडियो में कुछ लोग कार को घेरे हुए दिख रहे हैं। हालांकि पॉल उस कार में मौजूद नहीं थे। हालांकि इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती।

अभी इस पूरे मामले पर बीजेपी विधायक कृष्णेंदु पॉल का कोई बयान नहीं आया है। स्थानीय प्रशासन की ओर से भी कोई टिप्पणी नहीं की गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वीडियो में दिखी कार पॉल के भाई की है, जिससे पोलिंग टीम ने कार में खराबी होने पर लिफ्ट ली थी। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर चुनाव आयोग से निजी कार में ईवीएम ले जाने पर एक्शन लेने की मांग की है। प्रियंका गांधी ने कई ट्वीट कर बीजेपी पर इसे लेकर निशाना साधा है।

उन्होंने लिखा, 'हर बार चुनाव के दौरान वीडिया आते हैं, जिनमें निजी वाहर ईवीएम ले जाते दिखते हैं। इनमें एक चीज कॉमन होती है कि वे वाहन बीजेपी के उम्मीदवार या फिर उनके सहयोगियों के होते हैं।' प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी अकसर अपनी मीडिया मशीनरी का इस्तेमाल करते हुए ऐसे वीडियोज पर सवाल उठाने वाले लोगों को ही हारा हुआ घोषित करने का प्रयास करती है। प्रियंका गांधी ने कहा कि सच्चाई यह है कि ऐसे मामले बहुत ज्यादा देखने को मिलते हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाता है।

प्रियंका बोलीं- अब ईवीएम के इस्तेमाल पर सोचने का वक्त है
इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने कहा कि अब देश भर की तमाम राष्ट्रीय पार्टियों को ईवीएम के इस्तेमाल पर सोचना चाहिए। असम में गुरुवार को 39 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान हुआ था। रिकॉर्ड 77 फीसदी वोटिंग के साथ मतदाताओं ने चुनाव में जबरदस्त उत्साह दिखाया है। हालांकि इस दौरान कई स्थानों पर हिंसा की भी कुछ घटनाएं दर्ज की गईं। 

अचानक कार खराब होने पर ली थी लिफ्ट, छिड़ गया विवाद
दरअसल करीमगंज जिले की रत्नारी विधानसभा सीट पर वोटिंग के बाद जब पोलिंग टीम ईवीएम लेकर जा रही थी तो कार खराब हो गई। पोलिंग टीम स्ट्रॉन्ग रूम की ओर जा रही थी। कार खराब होने पर टीम की ओर से चुनाव आयोग से दूसरी गाड़ी की मांग की गई। पोलिंग अफसरों की ओर से दूसरी गाड़ी की व्यवस्था की बात कही गई थी, लेकिन तब तक उन्होंने बीजेपी नेता से जुड़ी एक कार से लिफ्ट ले ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें