DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विधानसभा चुनाव  ›  बंगाल चुनाव 2021  ›  कोरोना की वजह से बंगाल में चुनाव आयोग की नई गाइडलाइंस, 72 घंटे पहले खत्म होगा प्रचार; जानें और भी नए नियम

बंगाल चुनाव 2021कोरोना की वजह से बंगाल में चुनाव आयोग की नई गाइडलाइंस, 72 घंटे पहले खत्म होगा प्रचार; जानें और भी नए नियम

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Tej Singh
Fri, 16 Apr 2021 07:44 PM
कोरोना की वजह से बंगाल में चुनाव आयोग की नई गाइडलाइंस, 72 घंटे पहले खत्म होगा प्रचार; जानें और भी नए नियम

पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं, इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने बाकी तीन चरणों के लिए चुनाव प्रचार के समय में कटौती कर दी है। अब मतदान से 72 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा।

इसके अलावा नए नियमों के तहत निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण शुक्रवार से शाम सात बजे से सुबह दस बजे तक पश्चिम बंगाल में रैलियों और जनसभाओं पर प्रतिबंध भी लगा दिया है।

नए आदेश में कहा गया है कि चुनाव प्रचार के लिए निर्धारित समय को घटाकर शाम 7 बजे तक का कर दिया है, जो पहले रात 10 बजे तक का था। चुनाव आयोग ने यह भी कहा कि अब राज्य में चुनाव प्रचार वाले दिनों में शाम 7 बजे से सुबह के 10 बजे तक किसी तरह का कोई प्रचार नहीं होगा।

इससे पहले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बचे हुए आखिरी के चार चरणों को एक साथ कराने की चर्चा के बीच चुनाव आयोग का जवाब भी आया था। चुनाव आयोग ने गुरुवार को कहा था कि बंगाल में बचे हुए आखिरी चार चरणों के चुनाव को एक साथ कराने की कोई योजना नहीं है। वहीं, देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों को देखते हुए ऐसी चर्चा थी कि बंगाल में बचे हुए चुनाव को एक साथ कराया जा सकता है।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा का चुनाव जारी है। फिलहाल राज्य में चार चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है और अब 17 अप्रैल को पांचवे चरण का मतदान होना है। इसके अलावा अभी तीन और चरणों के मतदान भी बाकी हैं। जिनमें छठे चरण का 22 अप्रैल को, सातवें चरण का 26 अप्रैल को और अंतिम चरण और आठवें का मतदान 29 अप्रैल को होगा। इसके बाद 2 मई को राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे।

संबंधित खबरें