DA Image
7 अप्रैल, 2021|8:19|IST

अगली स्टोरी

मुसलमान वोटर्स से अपील पर ममता बनर्जी को चुनाव आयोग ने दिया नोटिस, 48 घंटे में जवाब देने को कहा

mamata banerjee

चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को अगले 48 घंटे में नोटिस का जवाब देने को कहा है। बता दें कि बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की अगुवाी वाली बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात ममता बनर्जी की शिकायत की थी।

बीजेपी ने अपनी शिकायत में कहा था कि ममता बनर्जी के खिलाफ आरोप लगाया है कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान मुस्लिम वोटरों से एकजुट होकर अपना वोट टीएमसी को डालने की अपील की थीं। चुनाव आयोग ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि ममता बनर्जी की टिप्पणी ने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है। ममता बनर्जी ने यह टिप्पणी हुंगली जिले के तारकेश्वर में की थीं।

चुनाव आयोग से मिलने के बाद मुख्तार अब्बास नवकी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि पश्चिम बंगाल में आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि मुसलमानों को एकजुट होकर टीएमसी को वोट करना चाहिए। हमने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि ममता बनर्जी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

पीएम मोदी ने भी साधा निशाना
प्रधानमंत्री नेरंद्र मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला और दावा किया कि वोटों का बिखराव ना हो इसके लिए मुसलमानों से एकजुट हो जाने की उनकी अपील स्पष्ट करती है कि तृणमूल कांग्रेस विधानसभा चुनाव की जंग हार गई है। प्रधानमंत्री ने राज्य में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए दावा किया यदि उन्होंने इसी प्रकार सभी हिन्दुओं को एकजुट हो जाने और भाजपा को मत देने की अपील की होती तो उन्हें निर्वाचन आयोग के आठ-दस नोटिस मिल गए होते और देश भर के अखबारों में उनके खिलाफ संपादकीय छप जाते।

क्या कहा था ममता बनर्जी ने?
चुनाव आयोग के नोटिस के मुताबिक ममता बनर्जी ने कहा था 'मैं अपने अल्पसंख्यक भाइयों और बहनों से हाथ जोड़कर निवेदन कर रहा हूं, शैतान व्यक्ति जिसने बीजेपी से पैसा लिया था, को सुनने के बाद अल्पसंख्यक मतों को विभाजित न करें। वह भाजपा के प्रेषितों में से एक हैं, जो भाजपा का साथी है। अल्पसंख्यक वोटों को विभाजित करने के लिए सीपीएम और बीआईपी के लोग बीजेपी द्वारा दिए गए पैसों के साथ साथ घूम रहे हैं।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:EC issues notice to West Bengal CM Mamata Banerjee over appealing Muslim voters to unite