DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विधानसभा चुनाव  ›  बंगाल चुनाव 2021  ›  इटली की कांग्रेस लीडरशिप, रूस-चीन के कम्युनिस्ट, दीदी के वोटर घुसपैठिए: अमित शाह

बंगाल चुनाव 2021इटली की कांग्रेस लीडरशिप, रूस-चीन के कम्युनिस्ट, दीदी के वोटर घुसपैठिए: अमित शाह

हिन्दुस्तान ,दार्जिलिंगPublished By: Surya Prakash
Tue, 13 Apr 2021 02:58 PM
इटली की कांग्रेस लीडरशिप, रूस-चीन के कम्युनिस्ट, दीदी के वोटर घुसपैठिए: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी के बाहरी कार्ड का जवाब देते हुए कांग्रेस, कम्युनिस्ट दलों और टीएमसी पर हमला बोला है। दार्जिलिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 'दीदी मुझे बाहरी कहती हैं। वह पीएम नरेंद्र मोदी को बाहरी बताती हैं। दीदी, मैं आपको बताता हूं कि बाहरी कौन हैं। कम्युनिस्ट विचारधारा बाहरी है, रूस और चीन से आई है। कांग्रेस की लीडरशिप बाहरी है, जो इटली से आई है। टीएमसी का वोटबैंक बाहरी है, जो घुसपैठिए हैं।' दरअसल ममता बनर्जी अकसर चुनाव प्रचार के दौरान बांग्ला कार्ड खेलती रही हैं और बीजेपी के नेताओं को बाहरी करार देती रही हैं।

यही नहीं दार्जिलिंग में गोरखा समुदाय को लुभाते हुए अमित शाह ने कहा कि बीजेपी आपके सम्मान के लिए किसी से भी लड़ने को तैयार है। उन्होंने कहा, 'गोरखा और नेपाली भाईयों- यदि कोई आपको डराने का प्रयास करता है तो डरें नहीं। गोरखा और नेपाली समुदाय के सम्मान के लिए बीजेपी किसी से भी लड़ सकती है।' यही नहीं उन्होंने गोरखा समुदाय की 11 जातियों को एसटी का दर्जा दिए जाने का भी वादा किया। अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी को हटाओ और बीजेपी का सीएम बनाओ। पार्टी गोरखा समुदाय की 11 जातियों को एसटी का दर्जा देगी।

यही नहीं 1986 की घटना को याद करते हुए अमित शाह ने कहा कि कम्युनिस्टों ने पहाड़ियों पर आग लगा दी थी। इसमें 1,200 गोरखाओं की मौत हो गई थी। दीदी ने कुछ नहीं किया। तमाम लोगों की मौत हुई थी और हजारों लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। लेकिन उस केस में चुनिंदा लोगों पर से एफआईआर को वापस ले लिया गया। बीजेपी की सरकार बनने के बाद गोरखा लोगों के खिलाफ दर्ज केसों को एक सप्ताह के भीतर ही वापस ले लिया जाएगा। बता दें कि गोरखालैंड से बीजेपी को चुनाव में बड़ी उम्मीदें हैं। पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में वोटिंग हो रही है, जिसमें से अब तक 4 राउंट में मतदान हो चुका है। 2 मई को 4 अन्य राज्यों के साथ ही पश्चिम बंगाल के चुनाव नतीजों का भी ऐलान होगा।

संबंधित खबरें