DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विधानसभा चुनाव  ›  बंगाल चुनाव 2021  ›  उत्तर बंगाल में बीजेपी का फिर जोरदार प्रदर्शन, अलीपुरद्वार की भी पांचों सीटों पर कब्ज़ा

बंगाल चुनाव 2021उत्तर बंगाल में बीजेपी का फिर जोरदार प्रदर्शन, अलीपुरद्वार की भी पांचों सीटों पर कब्ज़ा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलकाताPublished By: Ashutosh Ray
Wed, 05 May 2021 05:49 PM
उत्तर बंगाल में बीजेपी का फिर जोरदार प्रदर्शन, अलीपुरद्वार की भी पांचों सीटों पर कब्ज़ा

बंगाल चुनाव के नतीजों में बीजेपी को अपेक्षित सफलता नहीं मिली और ममता बनर्जी लगातार तिसरी बार मुख्यमंत्री बन चुकी हैं। हालांकि, लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव में भी उत्तर बंगाल में बीजेपी की सफलता ने तृणमूल की परेशानी जरूर बढ़ा दी है। बीजेपी को मिलीं 77 सीटों में उत्तरी बंगाल में मिली सफलता का अहम योगदान है। 

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल पर उत्तर बंगाल की 42 विधानसभा सीटों का प्रभार था, जिनमें से 25 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों ने विजय हासिल की। दार्जिलिंग और अलीपुरद्वार में तो तृणमूल का खाता तक नहीं खुला। बीजेपी ने ना सिर्फ दार्जिलिंग की सभी पांच सीटों पर बड़ी जीत हासिल की बल्कि अलीपुरद्वार की भी पांचों सीटों पर कब्ज़ा किया। कई सीटों पर कांटे की टक्कर रही और कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा। 

बता दें कि जलपाईगुड़ी सदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सौजित सिंह के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे प्रहलाद पटेल को रोड शो की अनुमति नहीं दी गई थी। सुबह 11 बजे से शांतिपाड़ा से रोड शो होने वाला था, लेकिन पुलिस की अनुमति नहीं मिलने के कारण वापस पार्टी ऑफिस जाना पड़ा था। इसके बाद पटेल, सांसद डॉ जयंत कुमार राय समेत अन्य जिला नेताओं के साथ मर्चेट रोड से होकर दिनबाजार पहुंचे था। केंद्रीय मंत्री ने कहा था ममता बनर्जी इतने दिनों से लोगों को डरा रही थी, अब खुद डरने लगी हैं। 

पटेल ने धूपगुड़ी विधानसभा के बानरहाट में भी कई रोड शो किए थे। पटेल कूचबिहार के सीतलकूची में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कूचबिहार सांसद निसिथ प्रामाणिक के साथ कई चुनावी जनसभाओं में शामिल हुए थे और चुनावी हिंसा में घायल हुए बीजेपी कार्यकर्ता का हालचाल जानने कूचबिहार के MJN अस्पताल भी गए थे।

संबंधित खबरें