DA Image
हिंदी न्यूज़ › विधानसभा चुनाव › बंगाल चुनाव 2021 › Bengal Exit Poll: बंगाल में बन सकती है BJP की पूर्ण बहुमत की सरकार, कई एक्जिट पोल में खिल रहा कमल
बंगाल चुनाव 2021

Bengal Exit Poll: बंगाल में बन सकती है BJP की पूर्ण बहुमत की सरकार, कई एक्जिट पोल में खिल रहा कमल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलकाता।Published By: Himanshu Jha
Thu, 29 Apr 2021 09:42 PM
Bengal Exit Poll: बंगाल में बन सकती है BJP की पूर्ण बहुमत की सरकार, कई एक्जिट पोल में खिल रहा कमल

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए आठ चरणों की वोटिंग संपन्न हो चुकी है। इसके बाद विभिन्न सर्वे एजेंसियों और टीवी चैनल्स के एग्जिट पोल सामने आ रहे हैं। कुछ में ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है तो कुछ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनने की संभावना जताई जा रही है।

बंगाल चुनाव के शुरुआती चरण से बंगाल की लड़ाई बीजेपी और टीएमसी के बीच दिख रही थी। एग्जिट पोल में भी यही बात सामने आ रही है। हालांकि अंतिम नतीजों के लिए 2 मई तक का इंतजार करना होगा। 

Jan Ki Baat के Exit Poll में बीजेपी को बंपर जीत
जन की बात के एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी को बंपर जीत मिलती हुई दिख रही है। इसमें बीजेपी के खाते में 292 में से 162 से 185 सीटों पर जीत मिलने की संभावना है। वहीं, टीएमसी 104 से 121 सीटों पर सिमटती हुई दिख रही है। एक ये एग्जिट पोल नतीजे में बदलते हैं तो बंगाल में बीजेपी की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनती हुई दिख रही है।

रिपब्लिक TV के सर्वे में भी बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी
रिपब्लिक टीवी-सीएनएक्स एग्जिट पोल के सर्वे में 138 से 148 सीटें बीजेपी को मिलने की उम्मीद जताई गई है। वहीं ममता बनर्जी की टीएमसी को 128 से 138 सीटें मिल सकती हैं। लेफ्ट और कांग्रेस 11 से 21 सीटें मिल सकती हैं। रिपब्लिक

India TV के एक्जिट पोल में बीजेपी को बंपर बहुमत
इंडिया टीवी के एग्जिट पोल में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाती हुई दिख रही है। सर्वे के मुताबिक बीजेपी 173 से 192 सीटों के साथ सरकार बनाती हुई दिख रही है। वहीं, सत्तारूढ़ टीएमसी को सरकार से हाथ धोना पड़ सकता है। टीएमसी के खाते में 64 से 88 सीटें जाती दिख रही हैं।

इंडिया टुडे के एक्जिट पोल में कांटे की टक्कर
इंडिया टुडे के एक्जिट पोल में बीजेपी को 134 से 160 सीटें मिलती हुई दिख रही हैं। वहीं, अगर सत्तारूढ़ टीएमसी की बात करें तो 130 से 156 सीटों पर जीत की संभावना है। 

संबंधित खबरें