फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बंगाल चुनाव 2021बंगाल चुनाव: केंद्रीय बलों पर फिर लगे फायरिंग और तोड़फोड़ के आरोप, TMC हमलावर

बंगाल चुनाव: केंद्रीय बलों पर फिर लगे फायरिंग और तोड़फोड़ के आरोप, TMC हमलावर

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग के दौरान केंद्रीय बलों पर उत्तरी 24 परगना के दींगांगा निर्वाचन क्षेत्र में  मतदान केंद्र संख्या 215 पर फायरिंग करने के आरोप...

बंगाल चुनाव: केंद्रीय बलों पर फिर लगे फायरिंग और तोड़फोड़ के आरोप, TMC हमलावर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलकाता। Sat, 17 Apr 2021 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग के दौरान केंद्रीय बलों पर उत्तरी 24 परगना के दींगांगा निर्वाचन क्षेत्र में  मतदान केंद्र संख्या 215 पर फायरिंग करने के आरोप लगे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, मोहम्मद जाबिरुल्लाह मोंडल ने कहा, "हम शांति से मतदान कर रहे थे। तभी वे अचानक आ गए। खेतों में हमारे आदमियों का पीछा किया। केंद्रीय बल के लगभग 7-8 जवान पहुंचे और हमारे चार लोगों का पीछा किया। इसके बाद उन्होंने फायरिंग की। हम नहीं जानते हैं उन्होंने फायरिंग क्यों की।”

उन्होंने आगे बताया कि केंद्रीय बलों ने एक ही राउंड फायर की। हालांकि इसमें किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। इसके अलावा, अबीर हुसैन नाम के एक अन्य व्यक्ति ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि जब केंद्रीय बल के जवान बूथ पर पहुंचे तो वहां पांच से छह लोग छांव में आराम कर रहे थे।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि डीगंगा निर्वाचन क्षेत्र के कुमारपुर में केंद्रीय बलों ने मतदान केंद्र संख्या 81 पर बर्बरता की है।

सहाबुद्दीन नाम के एक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थक ने कहा: "वे यहां वापस आए और स्टेशन पर तोड़फोड़ की, मतदाताओं को पीटा और गालियां दीं। इसमें पांच घायल हो गए। उन्होंने ममता बनर्जी के पोस्टर फाड़े। हमारा एकमात्र दोष यह है कि हम दीदी के कार्यकर्ता हैं, और वे केंद्रीय बल हैं, जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए काम कर रहे हैं।'

बारासात के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने पश्चिम बंगाल में विशेष पुलिस पर्यवेक्षक को एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया कि डीगंगा निर्वाचन क्षेत्र में खाली गोलीबारी का आरोप तथ्यों पर आधारित नहीं है पाया जाता है। उन्होंने कहा, "इस मामले में तुरंत पूछताछ की गई, आईसी डीपंगा पीएस और एसडीपीओ डीगंगा ने बूथ का दौरा किया, सीआरपीएफ के प्रतियोगी शशि रंजन कुमार और उस विशेष बूथ के पीठासीन अधिकारी के साथ बात की। उनमें से किसी ने भी इसकी पुष्टि नहीं की।"

उन्होंने आगे कहा, "बहुत सुबह से ही बूथ पर तैनात सुरक्षा बलों की ओर से किसी भी सभा, धमकी या किसी अन्य अभ्यास की रिपोर्ट नहीं थी, जो किसी भी कार्रवाई का वारंट हो सकता है। अचानक आरोप सामने आए। मेरी उनसे बात हुई थी। सुवाम गुप्ता, कोय कमांडर, जिन्होंने यह भी कहा था कि उन्होंने सुबह उस विशेष बूथ में लगभग दो घंटे बिताए लेकिन उनके द्वारा कुछ भी असामान्य नहीं देखा गया "

पांचवें चरण के लिए वोटिंग कुल 45 निर्वाचन क्षेत्रों में 78.36 प्रतिशत मतदान के साथ संपन्न हुई। पांचवें चरण में जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, दार्जिलिंग और नादिया के एक क्षेत्र, उत्तर 24 परगना और पुरबा बर्धमान के जिले के बूथ शामिल थे। छठे चरण का मतदान 22 अप्रैल को होगा, जिसमें 306 उम्मीदवार चार जिलों में 43 सीटों के लिए चुनाव लड़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें