DA Image
हिंदी न्यूज़ › विधानसभा चुनाव › बंगाल चुनाव 2021 › बंगाल चुनाव: दिलचस्प हुई नंदीग्राम की लड़ाई, आज दिनभर कैंप करेंगी ममता बनर्जी
बंगाल चुनाव 2021

बंगाल चुनाव: दिलचस्प हुई नंदीग्राम की लड़ाई, आज दिनभर कैंप करेंगी ममता बनर्जी

पीटीआई,नंदीग्राम।Published By: Himanshu Jha
Thu, 01 Apr 2021 11:34 AM
बंगाल चुनाव: दिलचस्प हुई नंदीग्राम की लड़ाई, आज दिनभर कैंप करेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। बंगाल चुनाव की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट नंदीग्राम में कांटे की टक्कर दिख रही है। इस बात अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज की रैलियों को रद्द कर रेयापारा क्षेत्र में बने अपने वॉर रूम में कैंप करने का फैसला किया है। आपको बता दें ममता बनर्जी यहां अपने पूर्व मंत्री और हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। टीएमसी सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा सीट पर जारी वोटिंग की निगरानी कर रही हैं। स्थानीय टीएमसी नेताओं ने अपने चुनाव एजेंटों को कई बूथों में प्रवेश नहीं मिलने की शिकायत की है।

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि नंदीग्राम में राजनीतिक कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा या झड़प की कोई खबर नहीं है। भीमकाता इलाके में भाजपा प्रत्याशी को टीएमसी कार्यकर्ताओं के एक समूह के विरोध सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि पुर्वी मेदिनीपुर जिले में मतदान के पहले दो घंटों में लगभग 17 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

टीएमसी सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी जिन्होंने पहले गुरुवार को शाम 6:30 बजे मतदान समाप्त होने के बाद उत्तर बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए क्षेत्र छोड़ने का फैसला किया था, ने आज सुबह अपनी योजना बदल दी। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "उन्होंने आज यहीं रहने और कल यहां से जाने का फैसला किया है। बनर्जी इलाके की स्थिति की निगरानी करेंगी। अगर जरूरत पड़ी तो वह स्पॉट पर जाएंगी।"

27 मार्च से नंदीग्राम में डेरा डाल चुके ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया था कि दूसरे राज्यों के गुंडे नंदीग्राम में आए हैं ताकि मतदाताओं को परेशान करें और मतदाताओं को धमकाएं। इस बीच, टीएमसी ने आरोप लगाया कि नंदीग्राम ब्लॉक 2 के विभिन्न बूथों में भाजपा द्वारा उनके पोलिंग एजेंटों को धमकी दी गई है। टीएमसी नेता ने कहा, "हमारे एजेंटों को नंदीग्राम ब्लॉक -2 में कई मतदान केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई। मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने से भी रोक दिया गया है। हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे।"

भाजपा ने हालांकि इन आरोपों से इनकार किया। गुरुवार सुबह मतदान शुरू होने के तुरंत बाद शुभेंदु अधिकारी ने अपना वोट डाला और रिकॉर्ड अंतर से सीट जीतने का भरोसा जताया। उन्होंने कहा, "मैं अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हूं और अपने प्रतिद्वंद्वी की तरह कोई व्यक्तिगत हमला करने के लिए नहीं। आपने देखा है कि कैसे लोग वोट डालने के लिए वहां गए थे।"

संबंधित खबरें