DA Image
30 अप्रैल, 2021|9:45|IST

अगली स्टोरी

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बीच कोरोना संक्रमण की वजह से एक और प्रत्याशी की मौत

चार दिन पहले कोविड-19 से संक्रमित हुए रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के उम्मीदवार प्रदीप कुमार नंदी की शुक्रवार को यहां एक अस्पताल में मृत्यु हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 73 वर्षीय नंदी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार थे, जो संक्रमण के कारण अपने घर में आइसोलेशन में थे।

हालत बिगड़ने के बाद उन्हें बृहस्पतिवार रात को बरहमपुर के एक अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि उन्हें अन्य कई बीमारियां थीं और शाम लगभग छह बजे अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

कोविड-19 से संक्रमित पाए गए शमशेरगंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार रेजाउल हक का भी बृहस्पतिवार को कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया था।

बता दें कि इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव के बाकी तीन चरणों के लिए प्रचार के समय में कटौती कर दी है। अब मतदान से 72 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा।

इसके अलावा नए नियमों के तहत निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण शुक्रवार से शाम सात बजे से सुबह दस बजे तक पश्चिम बंगाल में रैलियों और जनसभाओं पर प्रतिबंध भी लगा दिया है।

नए आदेश में कहा गया है कि चुनाव प्रचार के लिए निर्धारित समय को घटाकर शाम 7 बजे तक का कर दिया है, जो पहले रात 10 बजे तक का था। चुनाव आयोग ने यह भी कहा कि अब राज्य में चुनाव प्रचार वाले दिनों में शाम 7 बजे से सुबह के 10 बजे तक किसी तरह का कोई प्रचार नहीं होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Another candidate died due to corona infection in the middle of elections in West Bengal