फोटो गैलरी

Hindi News विधानसभा चुनाव बंगाल चुनाव 2021बिहार के बाद अब बंगाल में BJP के लिए धुंआधार प्रचार करेंगे योगी आदित्यनाथ, आज मालदा में भरेंगे हुंकार

बिहार के बाद अब बंगाल में BJP के लिए धुंआधार प्रचार करेंगे योगी आदित्यनाथ, आज मालदा में भरेंगे हुंकार

भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में उतरने जा रहे हैं। विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद भाजपा पश्चिम बंगाल में मालदा में सबसे बड़ी...

बिहार के बाद अब बंगाल में BJP के लिए धुंआधार प्रचार करेंगे योगी आदित्यनाथ, आज मालदा में भरेंगे हुंकार
हिन्दुस्तान,लखनऊ।Tue, 02 Mar 2021 12:23 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में उतरने जा रहे हैं। विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद भाजपा पश्चिम बंगाल में मालदा में सबसे बड़ी चुनावी रैली करने जा रही है। पीएम मोदी के बाद पार्टी के सबसे बड़े स्‍टार प्रचारक सीएम योगी को मैदान में उतार भाजपा वहां के सियासी समीकरणों को अपने पक्ष में करने की रणनीति बता रही है। मुख्यमंत्री मंगलवार को एक दिन के दौर पर पश्चिम बंगाल के मालदा जाकर वहां रैली करेंगे।

बिहार और हैदराबाद में योगी आदित्यनाथ की रैलियों से मिली सफलता को पार्टी अब पश्चिम बंगाल में दोहराने की तैयारी में है। योगी की रैलियों से कोरोना के दौरान पश्चिम बंगाल में प्रवासी मजदूरों की दशा, लव जिहाद, भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस और राम मंदिर निर्माण का मुद्दा पश्चिम बंगाल के सियासी पारे को नए पैमाने पर ले जाएगा।

सीएम योगी ने बिहार चुनाव में 17 जिलों में 19 सभाएं कर 75 से ज्‍यादा सीटों के परिणाम प्रभा‍वित किए। आतंक, अपराध और भ्रष्‍टाचार पर आक्रामक प्रहार करते हुए योगी ने इनमें से 50 सीटों पर एनडीए के उम्‍मीदवारों को जीत दर्ज करा दी।

पश्चिम बंगाल में  27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे और वोटों की गिनती बाकी चार राज्यों के साथ ही 2 मई को होगी। पहले चरण का मतदान  27 मार्च को, दूसरे चरण का एक अप्रैल को, तीसरे चरण का 6 अप्रैल को, चौथे चरण का 10 अप्रैल को,  पांचवें चरण का 17 अप्रैल को, छठे चरण का 22 अप्रैल को, सातवें चरण का 26 अप्रैल को और अंतिम चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें