DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विधानसभा चुनाव  ›  असम चुनाव 2021  ›  कौन होगा असम का अगला मुख्यमंत्री? बीजेपी ने सर्वानंद सोनोवाल, हिमंत बिस्व सरमा को दिल्ली बुलाया

असम चुनाव 2021कौन होगा असम का अगला मुख्यमंत्री? बीजेपी ने सर्वानंद सोनोवाल, हिमंत बिस्व सरमा को दिल्ली बुलाया

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh Ray
Sat, 08 May 2021 12:55 AM
कौन होगा असम का अगला मुख्यमंत्री? बीजेपी ने सर्वानंद सोनोवाल, हिमंत बिस्व सरमा को दिल्ली बुलाया

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने असम में अगली सरकार के नेतृत्व को लेकर चर्चा करने के लिए असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा को शुक्रवार को दिल्ली बुलाया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। असम में विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन को जीत मिली है।

सूत्रों के मुताबिक सोनोवाल और सरमा की बैठक शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के महासचिव बी एल संतोष और अन्य नेताओं के साथ होने वाली है। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे या नहीं।

असम भाजपा के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''सोनोवाल और सरमा अगली सरकार के गठन पर चर्चा के लिए शनिवार को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 

वहीं, सोनोवाल ने शुक्रवार को कहा कि सरकार का गठन तय समय पर होगा। हमारा अभी फोकस राज्य में फैल रहे कोरोना वायरस को कंट्रोल करने में और लोगों की जान बचाने में है। वहीं, बीजेपी नेतृत्व ने अभी तक केंद्रीय पर्यवेक्षकों को पार्टी के राज्य पदाधिकारियों के साथ बातचीत करने के लिए असम नहीं भेजा है और नया सीएम चुनने के लिए 60 नवनिर्वाचित सदस्यों की कोई आधिकारिक बैठक भी नहीं हुई है।

संबंधित खबरें